Theft Case: Minor accused in custody

    Loading

    ठाणे : ठाणे की नौपाड़ा पुलिस (Naupada Police) ने गाड़ी चोरी, मोबाइल फोन चोरी, रिक्शा चोरी जैसे छोटे-मोटे अपराधों (Crimes) को अंजाम देने वाले 5 लोगों को धर दबोचा है। जिसमें एक नाबालिग का भी समावेश है। पुलिस ने इनके पास से 7 लाख 30 हजार रुपए का कीमती सामान जब्त किया है। इस गिरफ्तारी (Arrest) से नौपाड़ा पुलिस कुल 10 अपराधों को सुलझा पाने में सफल हुई है। 

    ठाणे निवासी हीराजी परमार ने नौपाड़ा पुलिस स्टेशन में 75 हजार कीमत के यामाहा दोपहिया वाहन चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने जांच के दौरान आरोपी संजू किशन जुनंजुवाडिया (19) को गिरफ्तार कर लिया। वहीं सचिन पाठक नामक ठाणे कर ने जुपिटर टू-व्हीलर चोरी होने की शिकायत की, ब्यूटी पार्लर से 71 हजार के आईफोन-13 की चोरी की शिकायत दर्ज कराया था। इस शिकायत में पुलिस ने सीसीटीवी के जरिए आरोपी यासीन अली खान (25) की पहचान कर ली और अपने गिरफ्त में सेक्टर-13, रघुनाथ विहार के पास शिव हाइट्स, खारघर, नवी मुंबई से लिया। उसके पास से चोरी हुआ आईफोन-13 बरामद कर लिया गया है। 

    इसी तरह नौपाड़ा में एक वीवो कंपनी की मोबाइल चोरी हुआ था। जबकि, एक फास्ट फूड होटल से एक नाविक ने सैमसंग कंपनी का मोबाइल फोन चोरी कर लिया। इसमें नौपाड़ा पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर आरोपी का पीछा किया और उसे मुंबई के शिवडी से आरोपी नीरज उर्फ धीरज ज्ञानेंद्र सिंह (32) को गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद बजाज पल्सर के पर्स चोरी की घटना की सूचना मिली। नीलेश राघव ने मोबाइल चोरी का मामला दर्ज कराया था। इस मामले में आरोपी पुलिसकर्मी संतोष रमेश सावले (31) सफाईकर्मी है। उसे शाहजी किरण स्टोर, रुम नंबर 6 लोकमान्य नगर ठाणे से गिरफ्तार किया गया। इसी तरह नौपाड़ा में रिक्शा चोरी की दो शिकायतें दर्ज की गयी। आखिरकार पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर तीन दोपहिया, दो ऑटो-रिक्शा, चार मोबाइल फोन बरामद किया। उनके पास से पर्स-1, ऐसे 7 लाख 30 हजार तक का मुद्देमाल जब्ती की गई है और नौपाड़ा पोलिस स्टेशन में दर्ज 10 चोरी के मामलों को सुलझाने में सफल रही है। उपरोक्त जानकारी सहायक पुलिस आयुक्त सोनाली ढोले ने दी।