File
File

    Loading

    बदलापुर: बिल्डिंग निर्माण (Building Construction) में आवश्यक सीमेंट, रेती, सरिया, ईंट, ब्लॉक आदि चीजों की कीमतों में 40 से 50 फीसदी की वृद्धि (Increase) और बिल्डिंगों को बनाने वाले कारीगरों और मजदूरों की मजदूरी (Labour Charges) का रेट बढ़ जाने के कारण अंबरनाथ और बदलापुर के बिल्डरों ने प्रति वर्ग फुट औसतन 500 रुपए बढ़ाने का निर्णय लिया है। 

    अंबरनाथ और बदलापुर परिक्षेत्र के अधिकांश बिल्डर अफोर्डबल फ्लैट बनाते हैं, ताकि मध्यम आय वर्ग के लोग भी यहां फ्लैट खरीद सके। ठाणे, डोंबिवली, कल्याण में बनने वाले फ्लैटो की कीमतों की तुलना में अंबरनाथ और बदलापुर में आज भी कीमत काफी कम है  और यहां कुछ अपवाद छोड़कर अधिकांश बिल्डरों द्वारा फ्लैट खरीदने वालों से जो तय होता है। उसे पूरा किया जाता है। 

    अंबरनाथ-बदलापुर बिल्डर एसोसिएशन ने की घोषणा

    भाव बढ़ाने की अधिकृत घोषणा अंबरनाथ-बदलापुर बिल्डर एसोसिएशन ने एक पत्रकार परिषद के माध्यम से की। इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय ठाणेकर के अलावा उपाध्यक्ष नवीन शहा, महासचिव संभाजी शिंदे, राजेंद्र घोरपडे, जीपीएस ग्रुप के जीडी मिश्रा, ईश्वर चव्हाण, नवीन बंसल, अमित मोरयानी, स्वामी दारविन, किरण विसपुते आदि उपस्थित थे।

    बिल्डिंग बनाने के काम आने वाली सामग्री विगत सप्ताह से काफी महंगी हो गई है। कम बजट वाले अफोर्डेबल घर बनाकर बेच सकें, इसलिए मजबूरी में यह निर्णय लेना पड़ रहा है।

    -अजय ठाणेकर, अध्यक्ष, अंबरनाथ-बदलापुर बिल्डर एसोसिएशन