Monkey

    Loading

    कल्याण: कल्याण-डोंबिवली शील रोड (Kalyan-Dombivli Sheel Road) स्थित लेक शोर क्षेत्र में पिछले कई दिनों से एक बंदर (Monkey) ने अड्डा बना लिया था। बच्चे बंदर को खाने  के लिए भोजन और फल दे रहे थे, इसलिए बंदर जाने को तैयार नहीं थे।  कुछ लोगों के घरों में फल नहीं मिलने के कारण बंदर जबरन घर घुस गया और उत्पात करना शुरू कर दिया।

    इस बीच, बंदर घायल (Injured) भी हो गया था, स्थानीय लोगों ने डर के मारे वन विभाग (Forest Department) के टोल फ्री नंबर 1926 पर संपर्क किया।  इसके बाद वनपाल मच्छिंद्र जाधव, वन रेंजर रोहित भोई और योगेश रिंगने ने पहले जगह का निरीक्षण किया और पशु मित्र विशाल कंथारिया की मदद से घायल बंदर को भोजन और फल न देने के बारे में नागरिकों में जागरूकता फैलाना शुरू किया।

    इलाज के लिए भेजा जाएगा बंदर

     योगेश कांबले, विशाल कंथारिया, स्वप्निल कांबले, महेश मोरे और कुलदीप चिकनकर ने रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी मेहनत की।  साथ ही प्रेम अहेर, पार्थ पाठारे, सुहास पवार, वन विभाग के वनपाल मछिंद्र जाधव, वनपाल दिलीप भोईर, वन रेंजर योगेश रिंगने और रोहित भोई ने मार्गदर्शन किया।  वन रेंज अधिकारी रघुनाथ चन्ने ने बताया कि घायल बंदर को इलाज के लिए भेजा जाएगा।