Free vaccination for women started in Tembhinaka

    ठाणे. महिलाओं (Women) का सुलभता से टीकाकरण कराने के लिए महानगरपालिका (Municipal Corporation) द्वारा महिलाओं के लिए शुरू किए गए स्वतंत्र टीकाकरण सत्र का महापौर नरेश म्हस्के  (Mayor Naresh Mhaske) के हाथों सोमवार को उद्धाटन हुआ।  इस केंद्र को ठाणे के टेंभीनाका स्थित महानगरपालिका  स्कूल क्रमांक 12 में किया गया है। 

    उद्घाटन  समारोह में पूर्व वर्तमान महापौर म्हस्के के साथ महापौर मीनाक्षी शिंदे (Meenakshi Shinde) महानगरपालिका कमिश्नर (Municipal Commissioner) डॉ. विपिन शर्मा(Dr. Vipin Sharma), उपमहापौर पल्लवी कदम, स्थाई समिति सभापति संजय भोईर, सभागृह नेता अशोक वैती, नगरसेवक सुधीर कोकाटे, परिवहन समिति सभापति विलास जोशी, विभाग प्रमुख पवन कदम, स्वास्थ्य विभाग के उपायुक्त मनीष जोशी, सहायक आयुक्त शंकर पाटोले, चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भीमराव जाधव आदि उपस्थित थे।  

    टीका लगाने वाली महिलाओं की संख्या कम है

    स्वास्थ्य विभाग के उपायुक्त मनीष जोशी ने कहा कि नौकरी के साथ-साथ मजदूरी के काम के लिए कई महिलाएं पूरे दिन घर से बाहर रहती हैं।  इससे इन महिलाओं का टीकाकरण केंद्र पर समय से पहुंचना मुश्किल हो जाता है। नतीजतन ठाणे में टीका लगाने वाली महिलाओं की संख्या कम है। महिलाओं को उनके समयानुसार टीकाकरण कराने के लिए महापौर नरेश म्हस्के और महानगरपालिका कमिश्नर  डॉ. विपिन शर्मा के निर्देश पर टेंभीनाका स्थित स्कूल नं. 12 में दो सत्रों में सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक टीकाकरण केंद्र शुरू किया गया है।  

    वैक्सीन पहुंचाने के लिए निरंतर प्रयास 

    इस दौरान महापौर नरेश म्हस्के ने कहा कि वैक्सीन की उपलब्धता के अनुसार अन्य स्थानों पर भी दो सत्रों में टीकाकरण केंद्र शुरू करने का प्रयास चल रहा है।  केंद्र पर गर्भवती महिलाओं को भी प्राथमिकता देकर उनका टीकाकरण किया जा रहा है। महापौर नरेश म्हस्के ने भी गर्भवती महिलाओं से टीकाकरण कराने की अपील की। उन्होंने कहा कि ठाणे महानगरपालिका क्षेत्र में 12 लाख के टीकाकरण का चरण पार कर रहे हैं। हम सरकार द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार अंतिम व्यक्ति तक वैक्सीन पहुंचाने के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं।