Mumbai Vaccination Updates : Fake vaccination certificate gang busted in Mumbai amid rising Omicron cases in Maharashtra, police arrested two people
File Photo

    भिवंडी : सरकार (Government) के आदेशानुसार (Order) भिवंडी (Bhiwandi) में कल सोमवार (Monday) 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष के आयु के युवाओं के लिए कोविड टीकाकरण शुरू हो रहा है। महानगरपालिका क्षेत्र अंतर्गत 4 प्रमुख सेंटरों पर शुरू टीकाकरण का लाभ उठाने की अपील महानगरपालिका प्रमुख मेडिकल अधिकारी डॉक्टर कारभारी खरात ने युवा वर्ग से की है।

    गौरतलब है, कि सरकार के निर्देशानुसार भिवंडी महानगरपालिका  क्षेत्र अंतर्गत 4 प्रमुख स्थानों खुदाबख्श हाल (गौरीपाड़ा), स्व.मीनाताई ठाकरे हाल (मंडई) वराला देवी सांस्कृतिक हाल (कामतघर) और ग्लोबल स्कूल (पद्मानगर) में कल सुबह 9:30 बजे  से शाम 5 बजे तक स्वास्थ्य कर्मियों की टीम द्वारा कोविड टीकाकरण का कार्य अंजाम दिया जाएगा। मंगलवार 4 जनवरी को शहर स्थित स्कूलों में छात्रों का टीकाकरण होगा। जिसकी सूचना स्कूल व्यवस्थापक द्वारा छात्रों को दी जाएगी।

    जीवन सुरक्षा के लिए टीकाकरण जरूरी

    महानगरपालिका प्रमुख मेडिकल अधिकारी डॉक्टर कारभारी खरात ने 15 से 18 वर्ष के युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि समूचा  देश कोरोना की तीसरी लहर का सामना कर रहा है। भिवंडी शहर में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है। ओमिक्रोन नामक घातक वेरिएंट भी लोगों के स्वास्थ्य के लिए गंभीर खतरा बन रहा है। जिन लोगों ने अभी तक टीकाकरण नहीं कराया वह खुद सहित परिजनों और  आसपास के लोगों के जीवन को खतरे की दावत दे रहे है। जो कदापि उचित नहीं है। शहरवासी वैक्सीन टीकाकरण जरूर कराएं। जिससे कोरोना अथवा ओमिक्रोन का संक्रमण होने पर खतरे का सामना करना बेहद कम करना पड़े।

    डॉक्टर कारभारी खरात ने युवा वर्ग का आह्वान करते हुए कहा कि टीकाकरण सेंटरों पर पहुंचकर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मुंह पर मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग जैसे अहम निर्देशों का अनुपालन कर टीकाकरण कराएं। टीकाकरण के उपरांत करीब 30 मिनट स्वास्थ्य कर्मियों के निरीक्षण में रहकर ही घर जाएं। सबके सहयोग से ही कोरोना महामारी का सामना किया जा सकता है। कोरोना संक्रमण प्रसार से बचाव के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए बेहद जरूरी है। जिसका सदैव ध्यान रखा जाना नितांत आवश्यक है।