Vaccination
File Photo

    ठाणे. ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) के प्रभाग क्रमांक 13 के तमाम नगरसेवक (Corporator) और नगरसेविकाओं  के साथ ही स्थानीय नागरिकों (Local Citizens) को अपेक्षा थी कि यहां एक स्थायी कोरोना टीकाकरण केंद्र (Permanent Corona Vaccination Center) शुरू किया जाए। आखिरकार इस मामले को लेकर ठाणे महानगरपालिका में सभागृह नेता अशोक वैती ने निजी पहल की। उन्होंने इस के बारे में ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर डॉक्टर विपिन शर्मा से चर्चा भी की। आखिरकार प्रभाग 13 स्थित ज्ञानेश्वर नगर में कोरोना टीकाकरण केंद्र खोलने के प्रस्ताव को प्रशासनिक मंजूरी मिल गई है।

    गौरतलब है कि इसके पहले वैती के प्रयास से प्रभाग क्रमांक 13 अंतर्गत ज्ञानेश्वर नगर में आप्ला दवाखाना का भी शुभारंभ हुआ था। स्थाई कोरोना टीकाकरण केंद्र इसी अस्पताल में साकार किया गया है। इन बातों की जानकारी देते हुए सभागृह नेता अशोक वैती ने बताया कि स्थाई टीकाकरण केंद्र शुरू होने के बाद यहां टीकाकरण की गति में तेजी आएगी। अधिक से अधिक लोगों को कम समय में कोरोना टीकाकरण किया जाना संभव हो पाएगा। बताया जाता है कि प्रभाग क्रमांक 13 घनी आबादी है।

    नागरिकों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा

    लेकिन आबादी के लिहाज से यहां टीकाकरण की रफ्तार बहुत धीमी थी। इसको लेकर प्रभाग क्रमांक 13 के नगरसेवक  संतोष वडावले, नगरसेविका प्रभा बोरीटकर,  निर्मला कणसे आदि भी प्रयासरत थे। आखिरकार सभागृह नेता अशोक वैती  ने स्थाई टीकाकरण केंद्र खोलने को लेकर महानगरपालिका प्रशासन के साथ पत्र व्यवहार किया। इस टीकाकरण केंद्र के सक्रिय होने पर रोजाना 75 से लेकर 100 स्थानीय नागरिकों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। वैती के इस योगदान को लेकर प्रभाग क्रमांक 13 के स्थानीय नागरिकों ने उनके प्रति विशेष आभार व्यक्त किया है।