अंबरनाथ में बिल्डर के खिलाफ भूख हड़ताल शुरू, लाभार्थियों ने कहा- 5 साल से नहीं मिला घर

    Loading

    अंबरनाथ : शहर के पश्चिम विभाग स्थित म्हाडा (MHADA) की पुरानी बिल्डिंग (Building) का पुनर्निर्माण (Reconstruction) करने वाले बिल्डर (Builder) द्वारा 5 वर्ष बीत जाने के बाद भी बिल्डिंग का काम पूरा न किए जाने से नाराज पुराने घर मालिकों (Home Owners) में नाराजगी का माहौल है। बिल्डर रुका हुआ काम दुबारा शुरू कर पुराने घर मालिकों को फ्लैट उपलब्ध कराए इस मांग को लेकर बुधवार से लाभार्थियों ने प्रोजेक्ट के सामने क्रमिक भूख हड़ताल (Hunger Strike) शुरू की है। 

    इस संदर्भ में एक लाभार्थी के पुत्र ऐसामुद्दीन खान (बब्लू) ने बताया कि वर्ष 2015 में शहर के पश्चिमी भाग में म्हाडा के शामराव पाटिल नगर में म्हाडा की पुरानी बिल्डिंगों को जो काफी पुरानी थी, जर्जर हो रही बिल्डिंगों में  से प्रथम चरण में 6 बिल्डिंग को बिल्डर ने तोडकर नया काम शुरू किया था, 2018 में सभी को पजेशन देने का आश्वासन दिया गया था। लेकिन इतना लंबा अर्सा बीत जाने के बावजूद बिल्डिंग का कार्य पूरा नहीं हुआ है। 

    तीन साल से नहीं मिल रहा किराया 

    पुरानी बिल्डिंग को खाली कर शहर के विभिन्न जगह रह रहे इन लोगों को शुरू में किराया सही समय पर दिया लेकिन विगत 3 साल से संबंधित बिल्डर किराया भी नियमित रूप से नहीं दे रहा है। 192 लाभार्थी लोगों में ऐसे भी कुछ पुराने घर मालिक है जिन्हें लगभग 38 महीने का किराया नहीं मिला है। बिल्डिंग का तत्काल काम पूरा कर सभी 192 को पजेशन दे और बकाया किराया भी बिल्डर अदा करें। इसलिए बुधवार की सुबह से अनशन शुरू किया गया है।