Thane Municipal Corporation

    Loading

    ठाणे: ठाणे महानगरपालिका (TMC) में काम पर देरी से आने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों पर अब टीएमसी कमिश्नर का हंटर चलने वाला है। ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर अभिजीत बांगर (Thane Municipal Commissioner Abhijit Bangar) ने कार्यालय में देरी से आने वाले की अब हाजिरी (Attendance) नहीं लगेगी और उन्हें सीधे अब्सेंट दिखाया जाएगा। साथ ही लगातार तीन दिन देरी से आने वाले महानगरपालिका अधिकारियों और कर्मचारियों को एक दिन का सीएल लगाने का निर्देश संबंधित विभाग को दिया है। जिसके बाद महानगरपालिका स्थापना विभाग ने अटेंडेंस रजिस्टर को अपने कब्जे में ले लिया है और इस आदेश का पालन सोमवार से नियमित करने का निर्णय लिया है। 

    गौरतलब है कि ठाणे महानगरपालिका के नए कमिश्नर अभिजीत बांगर महानगरपालिका अधिकारियों को अनुशासित करने के लिए कदम उठा रहे हैं। इसी के तहत अब देरी से कार्यालय आने वाले महानगरपालिका अधिकारियों और कर्मचारियों को सबक सिखाने का निर्णय लिया है। वर्तमान में टीएमसी में कुल आठ हजार 278 स्थायी कर्मचारी है। जिसमें स्थायी समिति, स्वास्थ्य विभाग, महानगरपालिका मुख्यालय, कर्मचारी और अधिकारियों का समावेश हैं। ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर ने देरी से आने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों को अनुशासित करने का निर्देश स्थापना विभाग को दिया है। 

    … तो कर्मचारियों की लगा दी जाएगी छुट्टी  

    इस निर्देश के बाद अब हाजिरी का रजिस्टर स्थापना विभाग के कब्जे में है। देरी से आने वाले कर्मचारी इस रजिस्टर में हस्ताक्षर नहीं करने पर उनकी छुट्टी लगा दी जा जाएगी। वहीं तीन दिन देरी से आनेवाले कर्मचारियों को एक दिन का सीएल लगा दिया जाता है। महानगरपालिका मुख्यालय उपायुक्त मारुति खोड़के ने बताया कि कर्मचारियों और अधिकारी वक्त पर कार्यालय पहुंचे इसलिए यह कदम उठाया गया है। 

    जल्द शुरु की जाएगी थंब मशीन

    साथ ही ठाणे महानगरपालिका के कमिश्नर ने कोरोना के चलते महानगरपालिका के कर्मचारियों की उपस्थिति के लिए बंद थंब मशीन को अब तत्काल मरम्मत कर शुरू करने का आदेश भी दिया है। इस संदर्भ में खोडके का कहना है कि कोरोना के पहले फेस रीडिंग अटेंडेंस मशीन और थंब मशीन लगा था, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते यह व्यवस्था बंद कर दी गई थी, लेकिन अब कोरोना कम हो गया है। ऐसे में मशीन जल्द ही शुरू की जाएगी।