AAR provided, GST to be given on developed land sold as plot
Representative Pic

    Loading

    ठाणे : ठाणे जीएसटी अधिकारियों (Thane GST Authorities) ने 12.23 करोड़ जीएसटी (GST) चोरी के मामले में कंपनी मालिक पति – पत्नी (Husband – Wife) को गिरफ्तार (Arrested) किया गया है। न्यायालय (Court) ने दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में भेजा है।

    केंद्र सरकार (Central Government) की तरफ से जीएसटी की चोरी करने वालों पर लगाम लगाने के लिए पिछले 5 माह से मुंबई-ठाणे विभागीय जीएसटी कार्यालय की तरफ से बिशेष मुहिम चलाई गयी है। कार्रवाई में 1023 करोड़ चोरी का खुलासा हुआ। विभाग ने 17 करोड़ की जब्ती की है और 6 लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया है।

    ठाणे स्थित मेसर्स डाटा कंसल्टेंसी कंपनी अपने ग्राहक कंपनियों से जीएसटी लेती थी लेकिन उसे सरकारी खजाने में जमा नहीं किया था। जांच में पिछले एक साल से अधिक समय के दौरान 12.23 करोड़ की जीएसटी चोरी का मामला उजागर हुआ। जिसके बाद कंपनी के भागीदार 50 वर्षीय पति और 48 वर्षीय पत्नी को गिरफ्तार किया गया। ठाणे न्यायालय ने दंपति को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा। ठाणे रेंज के जीएसटी और सेन्ट्रल टैक्स कमिश्नर राजन चौधरी की टीम ने टैक्स चोरी का पर्दाफाश किया है।