मैं सवाल पूछती हूं, वे जवाब नहीं देते, मेरे नारीत्व पर हमला: सुषमा अंधारे

    Loading

    कल्याण : महाप्रबोधन यात्रा (Mahaprabodhan Yatra) किसी की आलोचना (Criticism) करने के लिए नहीं है, बल्कि कैबिनेट मंत्री आलोचना कर रहे हैं। मैंने किसी नेता की आलोचना नहीं की मैं सिर्फ सवाल पूछती हूं, उद्धव की शिवसेना की उपनेता सुषमा अंधारे (Sushma Andhare) ने कल्याण में महाप्रबोधन यात्रा के दौरान शिंदे गुट (Shinde Faction) और बीजेपी नेताओं (BJP Leaders) की आलोचना करते हुए कहा कि मुझे जवाब नहीं मिल रहा है। यह मत समझना कि मुख्यमंत्री एकनाथ भाई हैं, सारे काम देवेंद्र के इशारे पर होते हैं, कुछ दिन पहले एक कार में एकनाथ शिंदे साइड में बैठे थे और स्टीयरिंग देवेंद्र फडणवीस के हाथ में थी। 

    कल्याण पूर्व स्थित दादासाहेब गायकवाड़ स्टेडियम में महाप्रबोधन यात्रा की सभा का आयोजन किया गया। इस बैठक में बोलते हुए, सुषमा अंधारे ने शिंदे समूह और बीजेपी नेताओं को आड़े हाथों लिया। इस महाप्रबोधन यात्रा में शिवसेना के उपनेता अल्ताफ शेख, युवा सेना विस्तार पदाधिकारी शरद कोली, सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी जगदीश लोहलकर, उपजिला प्रमुख हर्षवर्धन पलांडे, कल्याण पूर्व शहर प्रमुख शरद पाटिल समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे। 

    बैठक की शुरुआत में एक महत्वपूर्ण वीडियो दिखाया गया। इसके बाद सुषमा अंधारे ने शिंदे गुट के बीजेपी नेताओं की जमकर आलोचना की। राज्य में महाप्रबोधन यात्रा को मिल रही प्रतिक्रिया को देखते हुए हमें यकीन है कि आने वाले चुनावों में हम उद्धव ठाकरे की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हुए तस्वीर देखेंगे। अंधारे ने सभा में किरीट सोमैया से लेकर नारायण राणे, प्रताप सरनाईक, भावना गवली, यशवंत जाधव, आनंद अडसुल,अर्जुन खोतकर पर आरोप लगाते हुए किरीट सोमैया का एक वीडियो दिखाया गया। किरीट ने सवाल किया कि जिन लोगों पर उन्होंने आरोप लगाया, उनकी जांच अब क्यों बंद हो गई। अंधारे ने अपने भाषण में बिना नाम लिए बीजेपी नेता चित्रा वाघ की भी आलोचना की और जानबूझकर पूजा राठौर को बदनाम किया, जबकि संजय राठौड़ अब निर्दोष लगते हैं। आरोप लगाया कि उनकी राजनीतिक सीढ़ी चढ़ी है। 

    महापुरुषों का अपमान होने पर देवेंद्र मौन

    किरीट ने सोमैया से पूछा कि बाइकसिला में हुई बैठक में करोड़ों रुपए कुचले जाने के बावजूद वह चुप क्यों रहे, कहां गए आंदोलनकारी अन्ना हजारे? मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा था कि यह मेरे अकेले से नहीं हो सकता था। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि महाशक्ति मेरे साथ थीं। देवेंद्र एक बेहतरीन अभिनेता हैं। दोनों रात में मिल रहे थे। एकनाथ शिंदे और महाशक्ति के दोस्त भी हैं। महापुरुषों का अपमान होने पर देवेंद्र मौन रहे। देवेंद्र को छत्रपति पर संदेह है। कल्याण में पलावा सिटी का निर्माण मंगल प्रभात लोढ़ा ने किया हैं मैं जानती हूं कि लोढ़ा द्वारा जुटाए गए शेयर किसने दिए मेरे पास दस्तावेज हैं। शायद इसलिए लोढ़ा शिव राय का अपमान करते हैं और देवेंद्र फडणवीस इसे बर्दाश्त करते हैं। 

    अगर आप सावरकर को इतना प्यार करते थे तो उन्हें भारत रत्न क्यों नहीं देते: सुषमा 

    कर्नाटक में वो हमारी गाड़ी तोड़ देते हैं, उनके सीएम आक्रामक बोलते हैं लेकिन हमारे सीएम गुवाहाटी जाते हैं। खाने के लिए, गरबा खेलने के लिए।   महापुरुषों का अपमान हो रहा है इस पर मुख्यमंत्री एकनाथ भाऊ एक शब्द नहीं बोल रहे हैं, महाराष्ट्र-कर्नाटक विवाद भड़क गया है। देवेंद्र साधारण निंदा संकल्प नहीं प्रस्तुत नहीं करते। अगर आप सावरकर को इतना प्यार करते थे तो उन्हें भारत रत्न क्यों नहीं देते, गुजरात में सरदार पटेल की सबसे बड़ी मूर्ति लगाते समय सावरकर की मूर्ति क्यों नहीं लगाते। यह सवाल बीजेपी नेताओं से पूछा गया। वे 40 लोगों उसी नीति का शिकार  होंगे उसी तरह जैसे सदाभाऊ खोत, पंकजा मुंडे, बच्चू कडू हुए मेरे 40 भाई नकल करते-करते गुजर गए, मेरे भाई के पास सारा हिसाब-किताब कपड़े फाड़ने का है। 

    अनुराग ठाकुर की एंट्री को श्रीकांत शिंदे के लिए वेक-अप कॉल कहा जा रहा: अंधारे 

    सांसद श्रीकांत शिंदे की आलोचना करते हुए अंधारे ने श्रीकांत शिंदे की बाइट दिखाई और आगे बोले, हमारा भतीजा सज्जन है। उन्होंने कहा कि पहले एक हजार करोड़ से ज्यादा फंड इस विधानसभा क्षेत्र में आया था लेकिन अब फंड नहीं मिला तो मैं वहां गया। उन्होंने अन्याय के कारण जाने जैसे कारण बताए।   पिछले दो साल में सड़कों के लिए आए 360 करोड़, कहां गए 360 करोड़? कल्याण-डोंबिवली के लिए एक हजार करोड़ का फंड आया। फंड कहां गया?  कल्याण में अनुराग ठाकुर की एंट्री को श्रीकांत शिंदे के लिए वेक-अप कॉल कहा जा रहा है। जब सुषमा अंधारे का भाषण चल रहा था, तब कल्याण के कुछ हिस्सों में केबल बंद कर दी गई। भाषण के दौरान जैसे ही सुषमा अंधारे को इस बारे में पता चला, उन्होंने पूछा कि केबल बंद होने पर भी मोबाइल फोन कैसे बंद किया जाए।