वाशी में बन रहा इंटिग्रेटेड बस टर्मिनल, पांच इलेक्ट्रिक चार्जिंग की होगी सुविधा

    नवी मुंबई: वाशी (Vashi) के सेक्टर- 9 ए स्थित एनएमएमटी (NMMT) के पुराने बस डिपो की जगह पर अत्याधुनिक तौर से इंटिग्रेटेड बस टर्मिनल (Integrated Bus Terminal) का निर्माण किया जा रहा है। 10 हजार 373 वर्ग मीटर के इस बस डिपो (Bus Depot) की जमीन पर 21 मंजिली इमारत बनाई जा रही है। इस नए बस डिपो (New Bus Depot) की इमारत में जहां 4 मंजिल तक वाहन पार्किंग की व्यवस्था होगी। वहीं तल मंजिल में 13 बस स्टॉप और वाहनों को चार्ज करने के लिए 5 इलेक्ट्रिक चार्जिंग की सुविधा होगी।

    गौरतलब है कि एनएमएमटी और महानगरपालिका की आय को बढ़ाने के लिए उक्त अत्याधुनिक बस डिपो का निर्माण कराया जा रहा है। इस बस डिपो की इमारत में दुकान, कार्यालय और  रेस्टॉरंट के लिए विशेष तौर से जगह आरक्षित की गई है। अत्यंत मौके के स्थान पर बन रही इस इमारत नवी मुंबई में आकर्षण का केंद्र बनने वाली है। इस इमारत से विज्ञापनों के माध्यम से भी नवी मुंबई महानगरपालिका को आय मिलने का नियोजन करने का सुझाव महानगरपालिका कमिश्नर अभिजीत बांगर ने महानगरपालिका के संबंधित विभाग को दिया है।

    काम को गतिमान करने का निर्देश

    वाशी के सेक्टर- 9 (ए) में निर्माणाधीन इंटिग्रेटेड बस टर्मिनल का मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ने दौरा करके इसके काम का निरीक्षण किया। इस बस डिपो के काम को अप्रैल 2023 पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इस लक्ष्य को समय पर पूरा करने के लिए महानगरपालिका कमिश्नर बांगर ने निर्माण कार्य को और गतिमान करने का निर्देश महानगरपालिका के संबंधित विभाग को दिया। कमिश्नर के इस दौरे के समय महानगरपालिका के शहर अभियंता संजय देसाई, परिवहन उपक्रम के व्यवस्थापक योगेश कडुस्कर, अतिरिक्त शहर अभियंता शिरीष आरदवाड, परिवहन उपक्रम के मुख्य लेखा और वित्त अधिकारी निलेश नलावडे, कार्यकारी अभियंता अरविंद शिंदे आदि मौजूद थे।