Joint action of traffic police and RTO on auto rickshaws in Kalyan, punitive action on 85 rickshaws
File Photo

    कल्याण : ट्रैफिक जाम (Traffic Police) और अतिरिक्त किराया वसूलने वाले रिक्शा चालकों (Rickshaw Drivers) के खिलाफ कल्याण ट्रैफिक पुलिस (Kalyan Traffic Police) और आरटीओ (RTO) ने सयुंक्त कार्रवाई की जिससे रिक्शा चालकों में खलबली मच गई है। मंगलवार (Tuesday) को सुबह से ही कल्याण शहर (Kalyan City) ट्रैफिक पुलिस और कल्याण आरटीओ ने संयुक्त रूप से यातायात नियमों का उल्लंघन करने, ट्रैफिक जाम करने और अतिरिक्त किराया वसूलने के आरोप में रिक्शा चालकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई।

    इस कार्रवाई में लगभग 800 रिक्शा का निरीक्षण किया गया और कुल 85 रिक्शा चालकों को दंडित किया गया। 41 आरटीओ के माध्यम से और 44 परिवहन शाखा के माध्यम से अब से यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी और यातायात पुलिस ने रिक्शा चालकों से नियमों का पालन करने की अपील की हैं।

    41 के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई

    मंगलवार  सुबह 9 बजे से 11 बजे तक परिवहन उप शाखा कल्याण और आरटीओ कल्याण ने संयुक्त रूप से कल्याण रेलवे स्टेशन, दीपक होटल, एसटी स्टैंड, साधना होटल के क्षेत्र में लगभग 800 से 1000 रिक्शों का निरीक्षण किया जिसमें  बैच, लाइसेंस को नहीं पहना, खाकी, सफेद वर्दी वाहन पंजीकरण, बीमा, फिटनेस, परमिट और अन्य दस्तावेजों के सत्यापन के बाद कुल 85 दोषी वाहनों, परिवहन उप शाखा कल्याण के माध्यम से 44 और आरटीओ कल्याण के माध्यम से 41 के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की गई है।

    रिक्शा चालकों से की अपील 

    कल्याण परिवहन उपमंडल ने सभी रिक्शा चालकों से अपील की है कि वे मोटर वाहन अधिनियम में किए गए संशोधनों और जुर्माना राशि में वृद्धि के बारे में जनता को सूचित करके नियमों और विनियमों का पालन करें। कल्याण यातायात पुलिस के  वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक महेश तरडे ने कहा  कि कल्याण परिवहन उप-शाखा  आरटीओ अधिकारी रमेश कल्लूरकर और उनके सहयोगी भी ऑपरेशन में शामिल थे।