Kalicharan

    Loading

    ठाणे : महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी कर विवादों (Controversy) में आए कालीचरण बाबा (Kalicharan Baba) को अब ठाणे (Thane) की पुलिस (Police) ने अपने कब्जे में लिया है। ठाणे शहर की नौपाड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कालीचरण बाबा को कल कोर्ट (Court) में पेश किया जाएगा। उक्त जानकारी नौपाड़ा पुलिस के एक अधिकारी ने दी।  

    पुलिस अधिकारी के अनुसार राज्य के गृहनिर्माण मंत्री डॉ. जितेंद्र आव्हाड ने 29 दिसंबर को नौपाड़ा पुलिस स्टेशन में  महात्मा गांधी पर आक्षेपार्ह टिप्पणी करने वाले कालीचरण बाबा के खिलाफ आईपीसी 294, 295(अ), 298, 505(2), 506, और 34 के तहत मामला दर्ज किया। कालीचरण बाबा को बुधवार की रात छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से गिरफ्तार किया गया जहां वह इसी मामले में जेल बंद थे। इसके बाद कालीचरण बाबा को रायपुर की द्वारका अदालत में पेश किया जहां उन्हें एक दिन की ट्रांजिट रिमांड की अनुमति मिली। नौपाड़ा पुलिस के अधिकारी ने कहा कि पुलिस की टीम गुरुवार की देर रात तक उन्हें लेकर यहां पहुंचेगी। उसके बाद शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा। यदि कोर्ट कालीचरण बाबा को न्यायिक हिरासत में भेजती है तो पुलिस की टीम फिर से उन्हें रायपुर लेकर जाएगी।

    गौरतलब है कि कालीचरण बाबा को रायपुर पुलिस ने राष्ट्रपिता के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए गिरफ्तार किया था। इससे पहले इसी मामले में उन्हें 12 जनवरी को विदर्भ की वर्धा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। छत्तीसगढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम में कालीचरण बाबा ने कथित तौर पर महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी।