Kalyan GRP

    Loading

    कल्याण: कल्याण रेलवे (Kalyan Railway) की पार्किंग (Parking) में  पार्क गाड़ियों की रखवाली करनेवाला पार्किंग मालिक ही चोर निकला, जिसे कल्याण राजकीय रेलवे पुलिस (Kalyan GRP) ने  गिरफ्तार (Arrested) किया हैं औऱ आगे की जांच की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार, कल्याण स्टेशन के पास रेलवे का पार्किंग स्थल है। अप्पू दत्ता नामक एक व्यक्ति अपना मोटरसाइकिल पार्क कर मुलुंड गया था। शाम को वापस आने पर जब उसकी गाड़ी दिखाई नहीं दी तो उसने पार्किंग मालिक महेश शिंदे से पूछताछ की। महेश ने समुचित उत्तर नहीं दिया और गुस्से में रजिस्टर में दर्ज गाड़ी इंट्री पेपर को फाड़ दिया। 

    बताया जाता है कि रेलवे द्वारा एलाटमेंट की गई इस पार्किंग स्थल में न तो सीसीटीवी लगा है और ना ही कोई सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम है। इतना ही नहीं रेलवे द्वारा निर्धारित की गई जगह से तीन गुना जगह पर  कब्जा किया गया है जिसका कोई रिकार्ड नहीं है। यहां मनमानी जगह मनमानी रेट और मनमानी कारभार चल रहा है जिस पर रेलवे का कोई अंकुश नहीं है। 

    पार्किंग स्थल पर नहीं लगा है सीसीटीवी

    कल्याण जीआरपी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक वाल्मीक शार्दुल ने बताया कि वाहन चोरी के मामले में पार्किंग मालिक महेश शिंदे को गिरफ्तार कर लिया गया है और उक्त बाइक की तलाश की जा रही है। साथ ही पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि पार्किंग स्थल आधिकारिक है या नहीं? क्योंकि रेलवे की इस पार्किंग स्थल में न तो सीसीटीवी लगा है और ना ही गाड़ियों के सुरक्षा का कोई इंतजाम है।