KDMC

Loading

कल्याण: कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका प्रशासन (Kalyan-Dombivli Municipal, Administration) मानसून (Monsoon) को लेकर अलर्ट (Alert) हो गया है। इसी के चलते कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) के कमिश्नर डॉ. भाऊसाहेब डांगडे ने सभी संबंधित विभागों के मुखिया को सख्त निर्देश दिए हैं कि अगले आठ दिनों में सभी सड़कों पर हुए गड्डों की मरम्मत करने के कार्य को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाए। केडीएमसी के स्टैंडिंग कमेटी हॉल में संपन्न प्री-मानसून समीक्षा बैठक में बोलते हुए केडीएमसी के अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस, आरटीओ, परिवहन शाखा, एमएमआरडीए, एमएसआरडीसी, लोक निर्माण विभाग आदि सहित अन्य सरकारी एजेंसियां इस बैठक में उपस्थित थे।

बारिश के मौसम में नागरिकों को असुविधा न हों, इसके लिए उन्होंने निर्देश दिए कि सभी संबंधित एजेंसियां ​​अगले आठ दिनों में सड़कों पर हुए गड्डे की मरम्मत करने का काम पूरा कर लें और हो सके तो रात के समय यह काम करें।  

खतरनाक इमारतों को तुरंत खाली करा लें

केडीएमसी कमिश्नर ने कहा कि खतरनाक इमारतों को खाली करने के लिए तत्काल कार्रवाई की जाए। एमएसईडीसीएल को खतरनाक भवनों में बिजली व्यवस्था काटने की कार्रवाई करनी चाहिए ताकि उक्त भवनों को खाली कराने की कार्रवाई तत्काल की जा सकें। महानगरपालिका के माध्यम से सड़कों की मरम्मत, नालियों की सफाई का कार्य चल रहा है और इसे जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा। सिटी इंजीनियर अर्जुन अहिरे ने सभी संबंधितों को सुझाव दिया कि पूरे मानसून के दौरान सभी सड़कों से मलबा हटाने के लिए अगले तीन दिनों में सभी प्रणालियों की समीक्षा की जानी चाहिए।

बारिश के पहले सड़कों पर हुए गड्डों की मरम्मत पूरी हो

महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए निर्माण स्थल पर एंटी-लार्वा गतिविधि की जानी है। इसके लिए सभी प्रमंडलों के सहायक आयुक्त भी अपने स्तर पर इस कार्रवाई में सहयोग करें। ऐसी अपील चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रतिभा पान पाटिल ने बैठक में की। जनप्रतिनिधियों, नागरिकों, सभी संगठनों की एजेंसियों और उनके प्रतिनिधियों की शिकायतों के निवारण के लिए सभी संबंधित सड़क स्थल कार्यालयों में आकस्मिक समस्याओं के निवारण के लिए उपलब्ध रहें। शहर अभियंता अर्जुन अहिरे ने सुझाव दिया कि मानसून से पहले सभी सड़कों पर हुए गड्ढों की मरम्मत कर देनी चाहिए।