केडीएमसी कमिश्नर ने अपनी आवाज में गीत गाकर लोगों से मतदाता पंजीकरण के लिए किया अपील

    कल्याण : मतदान (Vote) एक राष्ट्रीय (National) कर्तव्य (Duty) है और चुनाव आयोग (Election Commission) के निर्देशानुसार कल्याण-डोंबिवली (Kalyan-Dombivli) महानगरपालिका (Municipal Corporation) क्षेत्र में मतदाता पंजीकरण (Voter Registration) अभियान शुरू किया गया है, ताकि मतदाता को उसके मतदान के मौलिक अधिकार से वंचित नहीं किया जाए। महानगरपालिका कमिश्नर ने इस कार्य को पुनर्जीवित किया है और अपनी आवाज में “मतदाता पंजीकरण” गीत गाकर मतदाता पंजीकरण की अपील की है। महानगरपालिका कमिश्नर ने मतदाता पंजीकरण अभियान में भाग लेकर 30 नवंबर तक अपना मतदाता पंजीकरण आवेदन जमा करे। 

    गौरतलब है, कि मतदाता सूची में अभी भी लाखों लोगों के नाम शामिल नहीं हैं, या फिर उनके नाम कहीं दूसरे जगह के परिसर में हैं, और वह कहीं दूसरी जगह रह रहे है। जिसके कारण मतदान से लोग वंचित रह जाते हैं, कुछ परिवारों में तो यह हालत हैं, की बेटे का वोट है, लेकिन उसके माता-पिता और अन्य भाइयों का मतदाता सूची में नाम ही नहीं हैं, और 6 नंबर का फार्म भरने के बाद भी नाम नहीं आया हैं। कुछ तो ऐसे भी लोग है जो आलस या समय के अभाव में मतदाता सूची में नाम ही नहीं दर्ज कराए है। 

    ऐसे लोगों को शासन के निर्देशानुसार महानगरपालिका प्रशासन तरह-तरह से लोगों के मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए जन जागरूकता फैलाने की मुहिम चलाई है। इसी कड़ी में महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विजय सुर्यवंशी ने बेहतर पहल करते हुए खुद की आवाज में  गाना गाया और मतदाता पंजीकरण आवेदन जमा कर  मतदाता पंजीकरण अभियान का जबाव इस गाने के माध्यम से देने को अपील की है।