Jumbo Covid Center

    Loading

    कल्याण: कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (Kalyan-Dombivli Municipal Corporation) ने कोविड काल में बहुत अच्छा काम किया है।  सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे (MP Dr. Shrikant Shinde) ने डोंबिवली एमआईडीसी (Dombivli MIDC) में केडीएमसी (KDMC) द्वारा स्थापित किए जा रहे कोविड अस्पताल (Covid Hospital) का निरीक्षण करते हुए यह टिप्पणी की।  कोविड की पहली और दूसरी लहर में केडीएमसी के माध्यम से कई जंबो कोविड सेंटर (Jumbo Covid Center) कोविड मरीजों के लिए बनाए गए हैं। 

    उन्होंने कहा कि अस्पताल की स्थापना मरीजों, विशेषकर बाल मरीजों की सुविधा के लिए की जा रही है और जरूरत पड़ने पर इसे शुरू किया जाएगा। विधायक रवींद्र चव्हाण ने कहा कि इस सुसज्जित कोविड अस्पताल से निश्चित रूप से नागरिकों, विशेषकर आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों को लाभ होगा।

    जल्द शुरु किया जाएगा कोविड अस्पताल

     इस अवसर पर केडीएमसी कमिश्नर डॉ. विजय सुर्यवंशी ने कहा कि डोंबिवली पूर्व उद्योगिक क्षेत्र में एक अस्थायी कोविड अस्पताल बनाने के लिए पालक मंत्री ने एमएमआरडीसी से  5.50 करोड़ रुपए की निधि उपलब्ध कराई गई औऱ सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे, विधायक रवींद्र चव्हाण के सुझाव पर विभा उद्योग स्थल पर एक सुसज्जित अस्पताल स्थापित किया जा रहा है इसे जल्द ही मरीजों की सेवा के लिए शुरू किया जाएगा।

    नहीं होगी बेड की कमी

     कमिश्नर ने जानकारी देते हुए बताया कि केडीएमसी क्षेत्र  में कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए कोरोना मरीजों के लिए बेड  की कोई कमी नहीं होगी।  भूतल पर 198 आईसीयू बेड, पहली मंजिल पर 238 ऑक्सीजन बेड और दूसरी मंजिल पर 53 आईसीयू बेड और 42 ऑक्सीजन बेड हैं,  दूसरी मंजिल पर बिस्तर बच्चों के लिए आरक्षित हैं।  निचली और ऊपरी दोनों मंजिलों पर अप-टू-डेट आग बुझाने की व्यवस्था स्थापित की गई है। भूतल पर मरीजों के लिए स्ट्रेचर लिफ्ट की व्यवस्था की गई है। 

    ऑक्सीजन टैंक उपलब्ध कराया गया 

    इसी तरह विभा अस्पताल में भी करीब 21 हजार लीटर ऑक्सीजन टैंक उपलब्ध कराया गया है। इस अवसर पर शहर अभियंता सपना कोली-देवनपल्ली, पूर्व महापौर विनीता राणे, पूर्व नगरसेवक विश्वनाथ राणे, दीपेश म्हात्रे, डॉ. प्रशांत पाटिल, नीति उपासनी,  चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अश्विनी पाटिल, डॉ.  प्रतिभा पनपाटिल, विनोद दौंड, कार्यकारी अभियंता प्रशांत भागवत, उप अभियंता शैलेश मालेकर सहित केडीएमसी के अन्य अधिकारी और व्यक्ति उपस्थित थे।