KDMC ने ठेकेदार पर दर्ज कराया केस, बिना टेंडर पार्क का काम शुरू करने पर मनसे ने जताई आपत्ति

    Loading

    कल्याण : किसी तरह का टेंडर (Tender) नहीं, परमिट नहीं लेकिन कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (Kalyan-Dombivli Municipal Corporation) के एक पार्क (Park) पर मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है। मनसे (MNS) द्वारा शिकायत की गई है कि टेंडर जारी होने से पहले ही काम शुरू कर दिया गया था। महानगरपालिका ने संबंधित उत्खनन ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज (Case Registered) कर तहरीर दी है। इस घटना से सनसनी मच गई है। ठेकेदार की इस अजीबोगरीब हरकत से महानगरपालिका प्रशासन भी अवाक है। 

    कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका के तहत कल्याण पश्चिम में फड़के मैदान पर कुछ दिन पहले काम शुरू हुआ था। इस मैदान की मरम्मत कार्य के लिए करीब 75 लाख रुपए का टेंडर निकाला जाना था। यह टेंडर फरवरी महीने में जारी किया जाना था। लेकिन शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण यह टेंडर जारी नहीं किया गया था। लेकिन मनसे शाखा अध्यक्ष गणेश लांडगे ने महानगरपालिका प्रशसन से शिकायत की कि काम शुरू हो गया है। 

    मनसे के कई पदाधिकारी मौजूद थे

    कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका अधिकारी जगदीश कोरे ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बाजारपेठ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायती आवेदन के माध्यम से मुकदमा दर्ज किया गया है। मनसे जिला अध्यक्ष उल्हास भोईर कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका में यह जानने के लिए पहुंचे कि क्या इस काम के लिए टेंडर जारी किया गया है जबकि ठेका नहीं दिया गया है। प्रशासन की ओर से भोईर को बताया गया है कि टेंडर नहीं दिया गया है। बिना टेंडर के ही काम शुरू हो गया। कई रुके हुए काम भी शुरू करने चाहिए भोईर ने प्रशासन से ऐसा सवाल किया है कि अन्य कई रुके हुए काम क्यों नहीं शुरू किए जा रहे हैं। इस मौके पर उल्हास भोईर के साथ रोहन अक्केवार, गणेश लांडगे, कपिल पवार समेत अन्य मनसे पदाधिकारी मौजूद रहे।