कल्याण-डोंबिवली में अवैध निर्माण पर चला KDMC का हथौड़ा

    Loading

    कल्याण : कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र (Kalyan-Dombivli Municipal Corporation Area) में फर्जी मुहर (Fake Seal) और जाली हस्ताक्षर (Forged Signature) के आधार पर किए गए बहुचर्चित रेरा घोटाले में बनाए गए अवैध निर्माणों (Illegal Constructions) पर महानगरपालिका प्रशासन द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी हैं। जिससे बिल्डरों और उक्त इमारतों में फ्लैट खरीददारों में हड़कंप मच गया हैं। 

    महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. भाऊसाहेब डांगड़े के निर्देसानुसार उपायुक्त डॉ.सुधाकर जगताप के मार्गदर्शन में 9/आई वार्ड के सहायक आयुक्त किशोर ठाकुर ने शिवसागर गुरुचरण यादव की आडिवली ढोकाली गांव स्थित तल प्लस चार मंजिला अवैध इमारत पर तोडू कार्रवाई की गई। उक्त कार्रवाई सहायक आयुक्त सविता हिले, अतिक्रमण निमुरलन दस्ते, महानगरपालिका पुलिस अधिकारियों, स्थानीय पुलिस स्टेशन के अधिकारी, कर्मचारियों और जेसीपी मशीनरी की मदद से की गई। इसके अलावा 7/एच वार्ड के सहायक आयुक्त संदीप रोकड़े और अजय महाजन द्वारा तल प्लस 5 मंजिला अवैध इमारत के निष्कासन की कार्रवाई की गई।  उक्त कार्रवाई अतिक्रमण निमुरलन दस्ते, महानगरपालिका पुलिस स्टाफ, 1 ब्रेकर, 1 जेसीबी, 2 गैस कटर के सहयोग से की गई। 

    इसके साथ ही 3/सी वार्ड में सहायक आयुक्त संजय कुमार कुमावत ने भी तोडू कार्रवाई की और दुर्गाडी देवी गणेश घाट क्षेत्र में सीएनजी पंप के पास पटरिया के बंद शेड को ढहा दिया। उक्त शेड विक्रम कापसे द्वारा बिना अनुमति के बनवाये जाने के कारण उन्हें शेड हटाने का नोटिस दिया गया था, लेकिन नहीं हटाने पर कार्रवाई की गयी। चूंकि यह क्षेत्र संवेदनशील है, इसलिए नगर निगम के पुलिस कर्मियों, खड़कपाड़ा पुलिस की सुरक्षा में जेसीबी, अतिक्रमण हटाने वाले विभाग के कर्मचारियों की मदद से उक्त कार्रवाई की गई।