KDMC के पार्किंग निर्माण ठेकेदार ने 34 लाख रुपए की बिजली चोरी की, कंपनी पर केस दर्ज

    Loading

    कल्याण : कल्याण महावितरण (Kalyan Mahavitaran) की टीम ने हाल ही में खुलासा किया हैं कि कल्याण पश्चिम में KDMC की पार्किंग (Parking) का निर्माण कर रहे ठेकेदार (Contractor) ने 34 लाख 16 हजार 960 रुपए की बिजली चोरी (Electricity Theft) की है। एनसीसीसीएल-किंजल-केटीआईएल कंसोर्टियम कंपनी और सुपरवाइजर फौज सिंह के खिलाफ महात्मा फुले चौक पुलिस स्टेशन में बिजली चोरी का मामला दर्ज किया गया है। 

    कल्याण पश्चिम में कोर्ट परिसर के सामने कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका की पार्किंग का निर्माण इसी कंपनी द्वारा किया जा रहा हैबी। 19 दिसंबर को शिवाजी चौक शाखा के सहायक अभियंता मोहम्मद शेख और सतर्कता और प्रवर्तन विभाग के रामचंद्र मासाले की टीम ने 19 दिसंबर को इस निर्माण की विद्युत आपूर्ति का निरीक्षण किया। जांच में निर्माण कार्य के लिए फीडर पीलर से बिजली की सीधी खपत का चौंकाने वाला पैटर्न सामने आया। आगे की जांच में पाया गया कि उक्त कंपनी ने जनवरी 2022 से दिसंबर 2022 की अवधि के दौरान 84 हजार 372 यूनिट बिना मीटर बिजली की चोरी कर बिजली का उपयोग किया। 

    विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 के तहत मामला दर्ज

    इसके अनुसार कंपनी को बिजली चोरी के 34 लाख 16 हजार 960 रुपए भुगतान करने का नोटिस जारी किया गया। लेकिन निर्धारित समय में राशि का भुगतान नहीं होने पर सहायक अभियंता मोहम्मद शेख ने शिकायत दर्ज कराई। उक्त कंपनी के मुताबिक महात्मा फुले चौक पुलिस ने उक्त कंपनी और  सुपरवाइजर फौज सिंह के खिलाफ विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस उपनिरीक्षक सागर चव्हाण आगे इस मामले की जांच कर रहे हैं।