KDMC ने कार्रवाई करते हुए खतरनाक निर्माणों पर चलाए बुलडोजर

    Loading

    कल्याण : कल्याण-डोबिवली महानगरपालिका क्षेत्र (Kalyan-Dobivli Municipal Corporation Area) में अवैध (Illegal) और खतरनाक निर्माणों (Dangerous Constructions) पर तोडू कार्रवाई (Crackdown Action) जारी है। इसी कड़ी में बुधवार को कल्याण पूर्व में चक्की नाका स्थित आकाश महल नामक इमारत और कल्याण पश्चिम में बॉम्बेबाला चाल पर तोडू कार्रवाई कर जमीदोज कर दिया गया। 

    महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. भाऊसाहेब डांगड़े के निर्देशानुसार सी वार्ड के सहायक आयुक्त संजय कुमार कुमावत ने बुधवार को कल्याण (पश्चिम) कोलीवाड़ा में ग्राउंड + 1 मंजिला खतरनाक चाली “बॉम्बेवाला चाल पर बेदखली की कार्रवाई की उक्त चाल लगभग 100 साल पुरानी बताई जा रही है और इसका एक हिस्सा दिवाली के दौरान गिर गया था। लेकिन निवासी इमारत खाली करने के लिए तैयार नहीं थे। अब उक्त च चाली के निवासियों को अधिभोग प्रमाण पत्र दिया गया और भवन को खाली कराकर निर्माण को पूरी तरह से जमीदोज कर दिया गया। उक्त तोडू कार्रवाई को अनधिकृत निर्माण नियंत्रण विभाग के टीम लीडर सुखदेव धापोड़कर और अन्य स्टाफ, महानगरपालिका पुलिस स्टाफ, बाजार पेठ  पुलिस स्टेशन के पुलिस अधिकारी, कर्मचारी और 1 जेसीबी, 1 पोकलेन की मदद से अंजाम दिया गया। 

    निवासी इमारत को खाली करने के लिए तैयार नहीं थे

    इसके साथ ही डी वार्ड की सहायक आयुक्त हेमा मुंबरकर ने बुधवार को कल्याण (पूर्व) चक्कीनाका में ग्राउंड + 1 मंजिला वाली खतरनाक इमारत आकाश महल पर बेदखली की कार्रवाई की उक्त इमारत महानगरपालिका द्वारा लगभग 55 वर्ष पुरानी बताई जा रही है और इसका एक हिस्सा दिवाली के दौरान ध्वस्त कर दिया गया था। लेकिन निवासी इमारत को खाली करने के लिए तैयार नहीं थे। अतः निवासियों द्वारा मांग की गई अवधि की समाप्ति के बाद उक्त इमारत का उपयोग बंद कर दिया गया और निवासियों को अधिभोग प्रमाण पत्र देकर इमारत को बुलडोजर द्वारा बुधवार को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया।