Lack of basic facilities in Kalyan main market

    Loading

    कल्याण : कल्याण पश्चिम (Kalyan West) में स्थित मुख्य बाजार छत्रपति शिवाजी महाराज चौक के आस-पास परिसर में शौचालय (Toilets), पार्किंग (Parking) और साफ-सफाई जैसी मूलभूत सुविधाओं का बड़ा अभाव है जिससे नागरिक परेशान है। नागरिकों को लघुशंका के लिए भी इधर-उधर भटकना पड़ता हैं, यहां तक कि शिवाजी चौक (Shivaji Chowk) के आसपास जिन दुकानों में शौचालय या लघुशंका की व्यवस्था नही हैं उन दुकानों के पुरुष और  महिला कर्मचारी महानगरपालिका मुख्यालय (Municipal Headquarters) में आकर लघुशंका करते हैं यह शिलशिला सुबह से रात तक चलता रहता है।

    कल्याण दौरे पर आए एनसीपी के उद्योग और व्यापारी  सेल के प्रदेश अध्यक्ष नागेश फाटे की उपस्थित में हुई मीटिंग में इस मुद्दे पर चर्चा हुई उक्त समस्याओं के निराकरण कराने के लिए एनसीपी  उद्योग और व्यापारी सेल के कल्याण  जिला अध्यक्ष प्रमोद निमेष पर महानगरपालिका प्रशासन से पहल कर  व्यापारियों और ग्राहकों की उक्त समस्याओं का समाधान करने की जिम्मेदारी दी गई।

    जिसके बाद सेल के जिला अध्यक्ष ने जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए महानगरपालिका कमिश्नर से लिखित में मांग कर छत्रपति शिवाजी महाराज चौक से आगरा रोड, मोहम्मद अली चौक रोड, स्टेशन रोड और बाजारपेठ रोड और  तिलक चौक रोड पर परिसर में सार्वजनिक शौचालय बनाने, वाहन पार्किंग के लिए एक मल्टी लेबल पार्किंग उपलब्ध कराने और बाजार परिसर में खुले कचरा नहीं डाला जाए इसके लिए कचरा कुंडी उपलब्ध कराने के की मांग करते हुए केडीएमसी कमिश्नर डॉ. विजय सुर्यवंशी को पत्र लिखा गया।

    इस अवसर कल्याण पश्चिम अध्यक्ष  राजेश गुप्ता, सचिव रामनाथ जगधने, उपाध्यक्ष नवनाथ इचके, कल्याण पश्चिम विधासभा अध्यक्ष संदीप देसाई, जिला उपाध्यक्ष  एडवोकेट प्रहलाद भिल्लरे, कल्याण पश्चिम उपाध्यक्ष रमेश साल्वे के साथ एनसीपी  उद्योग और व्यापारी सेल के अन्य पदाधिकारी सदस्य उपस्थित थे।