(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    ठाणे : महाराष्ट्र के ठाणे शहर के नौपाड़ा में पुलिस ने चार टन संदिग्ध गोमांस जब्त किया है और इसके परिवहन में शामिल एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान मुंबई में कुर्ला के निवासी लाला अब्दुल सैयद (55) के तौर पर हुई है। नौपाड़ा पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि यह मांस बृहस्पतिवार सुबह जब्त किया गया और इसकी जांच कराई जा रही है। 

    सुबह की सैर पर निकले बजरंग दल के एक कार्यकर्ता ने सुबह पांच बजे नितिन जंक्शन कंपनी के पास सड़क किनारे एक खड़े एक ट्रक और वहां एक व्यक्ति की संदिग्ध गतिविधियों को देख पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस की एक टीम ने संदिग्ध गोमांस को जब्त किया जिसकी कीमत 9.90 लाख रुपये के करीब आंकी गई है। 

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि ट्रक को भी जब्त कर लिया गया है। इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 429 (मवेशी को मारना या अपंग करना) और महाराष्ट्र पशु संरक्षण (संशोधन) अधिनियम, 1995 की धाराओं और मोटर वाहन कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस जब्त मांस के स्रोत और इसका कहां परिवहन किया जा रहा था इसका पता लगाने की कोशिश कर रही है। (एजेंसी)