FILE PHOTO
Reprsentative Image

Loading

ठाणे: पुलिस (Police) ने दो कबाड़ियों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार (Arrested) कर शुक्रवार को ठाणे (Thane) और मुंबई (Mumbai) शहरों में मोटरसाइिकल चोरी के मामलों को सुलझाने का दावा किया। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने तीनों के पास से अब तक चोरी की 12 मोटरसाइकिलें बरामद कीं। पुलिस उपायुक्त (जोन-एक ठाणे) गणेश गावडे ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ठाणे शहर में मोटरसाइकिल चोरी के कई मामले मुंब्रा पुलिस थाने में दर्ज किए गए।”

उन्होंने बताया, ‘‘इन अपराधों की जांच कर रही पुलिस की एक टीम ने खुफिया सूचना के आधार पर काम किया और सीसीटीवी फुटेज की जांच की। उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति मुंब्रा टोल नाका पर एक मोटरबाइक बेचने आएगा जिसे उसने चुराया था। इसके आधार पर पुलिस ने 15 अप्रैल को जाल बिछाया और आरोपी को पकड़ लिया जिसके पास से पुलिस ने वाहन जब्त किए।” उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी 29 वर्षीय कबाड़ी है।

उन्होंने बताया, ‘‘पूछताछ के दौरान उसने पुलिस को बताया कि इस अपराध में एक और कबाड़ी और उसका साथी शामिल है। इसके बाद उन दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया गया।” पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘तीनों मिलकर काम करते थे, मोटरसाइकिलें चुराते थे तथा बाद में उसके कल-पुर्जों को बेच देते थे।”

उन्होंने बताया कि पुलिस ने तीनों के पास से अब तक चोरी की 12 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं । पूछताछ में इन लोगो ने बताया कि उन्होंने मुंब्रा, कलावा (ठाणे में), मरीन ड्राइव और शिवाजी पार्क (मुंबई) पुलिस थाना अंतर्गत इलाकों में इस तरह की चोरी को अंजाम दिया था। (एजेंसी)