Crime
File Photo

Loading

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में निजी ‘ट्यूशन’ पढ़ाने वाली एक शिक्षिका के खिलाफ किंडरगार्टन के एक छात्र को पीटने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। भायंदर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना 11 मई की है, जब बच्चा भायंदर इलाके में शिक्षिका के पास अंग्रेजी विषय में ट्यूशन पढ़ने गया था। हालांकि, अधिकारी ने बच्चे की उम्र नहीं बताई।

उन्होंने बताया कि सीनियर के. जी. कक्षा का छात्र अंग्रेजी शब्द ‘संडे’ और ‘मंडे’ का हिज्जे (स्पेलिंग) ठीक से नहीं बता पा रहा था, जिसके बाद शिक्षिका ने कथित तौर पर उसे बेंत से पीटा। अधिकारी ने बताया कि बच्चे को चोटें आई हैं। वह रोता हुआ घर पहुंचा और घटना की जानकारी अपनी मां को दी, जिन्होंने स्थानीय पुलिस से संपर्क किया और सोमवार को शिक्षिका के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 324 (स्वेच्छा से खतरनाक हथियारों या साधनों से चोट पहुंचाना) और किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल एवं संरक्षण) अधिनियम के प्रावधानों के तहत शिक्षिका के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने बताया कि मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और जांच जारी है। (एजेंसी)