Mahavitaran

    Loading

    उल्हासनगर : महावितरण (Mahavitaran) के कल्याण परिमंडल में बिजली बिल (Electricity Bill) बकाएदारों (Defaulters) की बिजली आपूर्ति (Electricity Supply) काटने (Cutting) की कार्रवाई तेज कर दी गयी है। निर्बाध बिजली सेवा के लिए संबंधित बिजली उपभोक्ता बकाया सहित वर्तमान बिजली बिल का भुगतान करें अन्यथा उनकी बिजली आपूर्ति बाधित होगी, ऐसी जानकारी महावितरण ने दी है।     

    कोंकण प्रादेशिक विभाग के संयुक्त प्रबंध निदेशक चंद्रकांत डांगे और कल्याण परिमंडल के मुख्य अभियंता धनंजय औंधेकर लगातार समीक्षा कर रहे हैं और बकाया वसूली के साथ वर्तमान बिल के संबंध में आवश्यक निर्देश दे रहे हैं। इसके अनुसार कल्याण एक और दो, वसई, पालघर परिमंडल, फील्ड इंजीनियर, तकनीकी कर्मचारियों के साथ-साथ विभाग, मंडल, परिमंडल कार्यालय के इंजीनियर, अधिकारी और कर्मचारी वसूली की प्रक्रिया में तेजी ला रहे है। बार-बार अनुरोध करने के बावजूद 4 लाख 51 हजार ऐसे उपभोक्ता है। जिनका बिजली बिल भुगतान की अवधि समाप्त हो गई है और उनसे 70 करोड़ 76 लाख का बिल बकाया है। इसके अलावा 72 हजार 595 उपभोक्ता जिनकी बिजली आपूर्ति अस्थायी रूप से काट दी गई है और उनसे 22 करोड़ 23 लाख रुपए की वसूली अभी बाकी है। बिजली बिल भुगतान को सुविधाजनक बनाने के लिए छुट्टी के दिनों में भी भुगतान केंद्र खुले रहते है। 

    स्थायी बिजली आउटेज ग्राहकों के लिए छूट का अवसर

    स्थायी रूप से डिस्कनेक्ट किए गए ग्राहकों को बकाया छूट, ब्याज और विलंब शुल्क माफी और पुन: कनेक्शन का अवसर प्रदान करने वाली विलासराव देशमुख अभय योजना 31 अगस्त को समाप्त हो जाएगी। कल्याण सर्कल के लगभग 3 लाख 200 लो प्रेशर और हाई प्रेशर ग्राहक इस योजना के लाभ के लिए पात्र है। संबंधित ग्राहक इस योजना में भाग लेकर अवसर का लाभ उठाएं। ऐसी अपील भी महकमे ने की है।