Manvelpada Suicide

Loading

वसई: मुंबई से सटे विरार पूर्व के मनवेलपाड़ा (Manvelpada) में रहने वाले एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। जान देने से पहले उसने एक वीडियो तैयार किया था, जिसमें उसने पत्नी की प्रताड़ना और पुलिस की धमकी के कारण आत्महत्या करने की बात कही है। मृतक के नाराज परिजनों ने पुलिस पर कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में विरार पुलिस ने मृतक युवक की पत्नी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है और पुलिस पर लगाए गए आरोप के लिए विभागीय जांच आश्वासन दिया है।

क्या है पूरी घटना
विरार पूर्व के मनवेलपाड़ा में अभय पालशेतकर (28) अपनी पत्नी आरोही पालशेतकर (25) के साथ रहता था, 11 महीने पहले उनकी शादी हुई थी। उनका पारिवारिक विवाद था। शनिवार को पत्नी द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने अभय को पुलिस स्टेशन बुलाया और उसे 149 के तहत नोटिस जारी किया था। उसके बाद घर लौटने पर अभय ने हॉल की छत से साड़ी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले उसने एक वीडियो बनाया था। इस वीडियो में उसने कहा कि मेरी पत्नी ने झूठी शिकायत दी तो सुनील पवार नाम के पुलिसकर्मी ने मुझे टायर में डालकर जान से मारने की धमकी दी। यह वीडियो उसने अपने सभी रिश्तेदारों को भेज दिया था। इसके चलते शनिवार की रात अभय के परिजनों ने कार्रवाई की मांग को लेकर थाने पर हंगामा किया था।

पुलिस पर मृतक को पीटने और धमकाने का आरोप
मृतक अभय पालशेतकर की मां उज्जवला पालशेतकर ने आरोप लगाया है कि मेरे बेटे को पुलिस ने पीटा, धमकाया। हस्ताक्षर करने के लिए बाध्य किया गया। टायर में भरकर मारने की धमकी दी गई थी, और कहा देखूंगा कि जमानत कैसे मिलती है। इसलिए मेरे बेटे ने आत्महत्या कर ली। उसकी पत्नी के साथ पुलिस भी उसकी आत्महत्या की जिम्मेदार है।

विभागीय जांच आश्वासन
जयंत बजबले, पुलिस उपायुक्त (सर्कल 3) ने बताया, मृतक अभय की पत्नी के खिलाफ विरार पुलिस स्टेशन में आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। यह घटना मृतक की पत्नी के साथ पारिवारिक विवाद के कारण हुई है। आरोप है कि पुलिस ने धमकी दी है। विभागीय जांच कराकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।