ठाणे के पुराने कपड़ा बाजार पर मनपा की कार्रवाई

ठाणे. ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) के अतिक्रमण विभाग (Encroachment department) ने सोमवार को ठाणे के कोपरी में पुराने कपड़ा बाजार (Old textile market) में कपड़ा विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई की। मनपा ने इस कार्रवाई में कपड़े के दो ट्रक माल को जब्त किया है। इस कार्रवाई में मनपा ने कॉर्नर कॉलोनी में अवैध विस्तार की गई जगह को भी ध्वस्त कर दिया है।

पिछले कई सालों से कोपरी में रेलवे स्टेशन (Kopri Railway Station) के पास पुराने कपड़ों का बाजार अवैध रूप से लगाया जा रहा था। इस बाजार में आने वाले कपड़ा विक्रेता सीधे सड़क पर बैठते थे और जगह को अवरुद्ध करते थे। यह बाजार यहां ट्रैफिक जाम का कारण भी बनता था।

वहीं कोरोना काल में कपड़ा बाजार में भीड़भाड़ हो रही थी और नियमों का उल्लंघन हो रहा था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मनपा आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा ने मनपा कर्मचारियों को कपड़ा बाजार के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया था। इसी के तहत सोमवार को मनपा अतिक्रमण विभाग ने यह कार्रवाई की. टीम ने गावदेवी बाजार, गोखले रोड, सैटिस, जांभली नाका, राम मारुति रोड के पास भी बैठने वाले फेरीवालों पर भी कार्रवाई की गई।