Manthan on water in Panvel Municipal Corporation and CIDCO, Assistant Managing Director gave instructions to solve the problem

    Loading

    नवी मुंबई : पनवेल महानगरपालिका (Panvel Municipal Corporation) क्षेत्र के तहत आने वाले कलंबोली, कामोठे, खारघर, न्यू पनवेल (New Panvel) और तलोजा (Taloja) में बनी सिडको (CIDCO) की कॉलोनियों में अपर्याप्त और अनियमित पानी की आपूर्ति (Erratic Water Supply) हो रही है, जिसे लेकर पनवेल महानगरपालिका के सभागृह नेता के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने सिडको के सहायक प्रबंधक निदेशक के साथ बैठक की, जिसमें उक्त क्षेत्रों के जल संकट को दूर करने के बारे में चर्चा की गई। इस चर्चा के दौरान सिडको को निदेशक ने संबंधित विभाग को उक्त समस्या को दूर करने का निर्देश दिया है।

    गौरतलब है कि उक्त क्षेत्रों में पानी की समस्या दिनों दिन विकट रुप धारण कर रही है, जिसकी वजह से नागरिकों द्वारा पनवेल महानगरपालिका और सिडको के खिलाफ धरना आंदोलन किया जा रहा है। जिसे देखते हुए पनवेल महानगरपालिका के सभागृह नेता परेश ठाकुर द्वारा बेलापुर स्थित सिडको भवन में सिडको के सहायक प्रबंधक निदेशक कैलास शिंदे के साथ बैठक की। इस बैठक में पानी की समस्या का हल निकालने के बारे में सकारात्मक चर्चा हुई। बैठक के दौरान शिंदे ने पानी की समस्या के समाधान करने के लिए सिडको संबंधित विभाग को निर्देश दिए। बैठक में पनवेल महानगरपालिका के कमिश्नर गणेश देशमुख, स्थायी समिति के सभापति नरेश ठाकुर, महिला एवं बाल कल्याण अध्यक्ष हर्षदा उपाध्याय आदि उपस्थित थे। 

    कई वर्षों से पानी की समस्या से जूझ रहे नागरिक

    बता दें कि पनवेल महानगरपालिका क्षेत्र में आने वाली सिडको की कॉलोनियों में रहने वाले नागरिक कई वर्षों से पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। इस वर्ष मार्च माह में ही उक्त कॉलोनियों में पानी की समस्या खड़ी हो गई है, जिसकी वजह से पानी को लेकर उक्त कॉलोनियों में रहने वाले नागरिकों की चिंता बढ़ने लगी है। हाल ही में खारघर में नगरसेवकों ने पानी के मुद्दे पर सिडको अधिकारियों को घेर लिया था।  उस समय अधिकारियों ने कहा था कि इस मुद्दे पर सिडको भवन में बैठक करेंगे। जिसके तहत विधायक प्रशांत ठाकुर के मार्गदर्शन और परेश ठाकुर के नेतृत्व में सिडको के सहायक प्रबंधक निदेशक कैलाश शिंदे के साथ उक्त बैठक की गई। 

    हम इस पर गौर करेंगे कि सिडको के सहायक प्रबंधक निदेशक कैलास शिंदे द्वारा जलापूर्ति पर दिए गए निर्देशों का पालन किया जा रहा है या नहीं। यदि उनके निर्देशों का पालन नहीं किया गया, तो इस मामले को लेकर हम आंदोलन करेंगे, जिसके लिए सिडको प्रशासन जिम्मेदार होगा।

    - परेश ठाकुर, सभागृह नेता, पनवेल महानगरपालिका

    एमजेपी और एमआईडीसी से लिया जाएगा पानी

    बैठक के दौरान सिडको के सहायक प्रबंधक निदेशक कैलास शिंदे ने खारघर और कामोठा में पानी की कमी को दूर करने के लिए एमजेपी और एमआईडीसी से अतिरिक्त पानी लेकर समस्या को हल करने की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने कलंबोली और न्यू पनवेल में पानी की समस्या को दूर करने के लिए जलापूर्ति का उचित योजना बनाने का आश्वासन पनवेल महानगरपालिका को दिया है।