नए साल में शहर में कई विकास परियोजनाएं शुरू होंगी: सांसद श्रीकांत शिंदे

    Loading

    अंबरनाथ: नया साल (New Year) में अंबरनाथ नगरपालिका क्षेत्र के लिए अनेक सौगात लाने वाला साल साबित हो सकता है। नए वर्ष में अंबरनाथ शहर (Ambernath City) में 2 नए फ्लाईओवर (New Flyovers),  रेलवे स्टेशन परिसर में सेटिस और शहर की 15 सड़कों के कंक्रीटीकरण के लिए आवश्यक निधी सहित अन्य प्रलंबित कामों को किया जा सके इसलिए एमएमआरडीए (MMRDA) ने 256 करोड़ की निधी (Fund) को मंजूरी प्रदान की है। 

    तीन लाख से भी अधिक की आबादी वाले इस शहर में पूर्व और पश्चिम को यातायात को जोड़ने के लिए केवल जूना भिंडी पाड़ा में एक ही रेल पटरियों पर उड़ान पूल है उसे बनकर भी 4 दशक हो चुके है और इस पूल से 1995-96 से वाहनों की आवाजाही शुरू हुई है। मौजूदा ट्रैफिक के कारण यह पूल काफी नहीं है। शहर के नागरिकों की यात्रा को सुखद बनाने के लिए सांसद डॉ.  श्रीकांत शिंदे के निरंतर प्रयास के कारण उक्त कार्यो और उनको पूरा करने के लिए निधी मंजूर हुई है। 

    दो नए फ्लाईओवर को मंजूरी 

    स्थानीय मोरवली गांव और निसर्ग बी केबिन रोड और एएमपी कंपनी और कानसई गांव इस प्रकार अंबरनाथ शहर में दो नए फ्लाईओवर को मंजूरी दी गई है। इसके लिए एमएमआरडीए द्वारा 25-25 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। साथ ही रेलवे स्टेशन क्षेत्र में ठाणे रेलवे स्टेशन की तर्ज पर सेटिस स्थापित करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल गई है इसके लिए 50 करोड़ रुपए मंजूर किए गए है।  मंगलवार को क्षेत्रीय सांसद डॉ श्रीकांत शिंदे ने उक्त जानकारी पत्रकार परिषद के माध्यम से दी। 

    कुल 256 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए 

    पत्रकार परिषद  में नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष अरविंद वालेकर, नगरपालिका के मुख्याधिकारी डॉ. प्रशांत रसाल, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सुनील चौधरी, विजय पवार, संभाजी कलमकर, रोटेरियन श्रीनिवास वाल्मीकि सहित नगरपालिका के विविध महकमों के अधिकारी उपस्थित थे। सांसद डॉ. शिंदे ने बताया कि अंबरनाथ शहर में 15 महत्वपूर्ण सड़कों और अन्य परियोजनाओं के निर्माण के लिए कुल 256 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए है। पूल के बनने से अंबरनाथ शहर में यातायात को सुचारू करने में मदद मिलेगी और अन्य परियोजनाओं को भी गति मिलेगी।

    मोहन सबर्बिया और खामकर वाडी के बीच बनेगी 18 मीटर चौडी सड़क

    सांसद ने कहा कि शहर के पश्चिम में मोहन सबरबिया से  खामकरवाडी के बीच 18  मीटर चौड़ा डीपी रोड का भी इसमें समावेश है। इसके लिए 10 करोड़ की निधी मंजूर हो गई है। एमएमआरडीए के जरिए इसको बनाया जाएगा। वहीं अंबरनाथ पूर्व  में एस्सार पेट्रोल पंप से मिर्ची ढाबा के मध्य 24 मीटर चौड़ी सड़क बनाई जाएगी। यह सड़क और इसके बीच बनने वाले पूल के निर्माण के लिए 20 करोड़ की निधी को भी अंतिम मंजूरी मिल गई है। इसी तरह पालेगांव,  सर्वोदय नगर से बदलापुर और जल शुद्धिकरण केंद्र के बीच भी डीपी के अनुसार सड़क बनाने को मंजूरी मिल गई है। 

    नगरपालिका  की प्रशासकीय बिल्डिंग, नेहरू गार्डन,  नेताजी क्रीडा संकुल के लिए भी निधी

    अंबरनाथ नगरपालिका की नई प्रशासकीय बिल्डिंग के काम  को पूरा किया जा सके इसलिए 22 करोड़ की अतिरिक्त निधि की मांग सरकार से गयी थी उस निधि को भी मंजूरी मिल जाने की बात उन्होंने पत्रकारों को बतायी। प्रस्तावित स्टेडियम, नेहरू बगीचा, स्पर्धा परिक्षा केंद्र के लिए भी निधी उपलब्ध कराए जाने की बात उन्होंने कही।