11 policemen lost their lives in Corona in Navi Mumbai

Loading

992 कोरोना के नए मरीज

कुल मरीजों का आकड़ा हुआ 21 हजार के पार 

ठाणे. जिले में रविवार को कल्याण-डोंबिवली में एक बार फिर सबसे अधिक 254 नए कोरोना मरीज मिले हैं, जबकि जिले के अन्य तीन महानगर पालिका क्रमशः नवी मुंबई, ठाणे और भिवंडी में 100 से अधिक मरीज मिलने से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. रविवार को अब तक के सभी रिकार्ड को पछाड़ते हुए एक दिन में सर्वाधिक 61 कोरोना मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई. ऐसे में प्रतिदिन मिल रहे नए कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने और मृतकों का आकड़ा तिगुना होने से जिला प्रशासन की चिंता बढ़ता नजर आ रहा है. बहरहाल जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 21 हजार को पार करते हुए कुल आकड़ा 21558 तक जा पहुंची है. वहीं मृतकों की कुल संख्या 745 हो गई है.  

कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका की सीमा में एक बार फिर रविवार को को दोहरा शतक पार करते हुए सबसे अधिक कोरोना के मरीज मिले है. केडीएमसी में 254 मरीज मिले है. जबकि दो मरीज की मौत इस बीमारी से 24 घंटे के भीतर होने का मामला सामने आया है. साथ ही जिले के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेदाहशा वृद्धि हो रही हैं. साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा हैं. जिसे लेकर अब जिला स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आ रही हैं. 

जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में 164 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. यहां पर कुल बाधितों की संख्या 6296 हो गई है. सर्वाधिक 29 मरीजों की मौत का मामला सामने आया है. यहाँ पर अब तक कुल  मरीजों की मौत हो चुकी है. नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में 154 नए कोरोना मरीज मिले है और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 4841 के करीब पहुंच गई है. जबकि सात लोगों की मौत हुई है. यहाँ पर कुल मृतकों की संख्या 164 हो गई है. इसी प्रकार मीरा-भाईन्दर मनपा क्षेत्र में करीब 106 मरीज पाए गए और कुल मरीजों का आंकड़ा 2258 हो गया है. यहाँ पर कुल मृतकों का आकड़ा 109 हो गया है.  

कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत 254 नए मरीज मिले है और यहां पर कुल मरीजों की संख्या 3512 हो गई है. दो मरीज की मौत के साथ मृतकों के आंकड़ा 73 हो गया है.  

भिवंडी महानगर पालिका क्षेत्र में 170 नए मरीजों के साथ कुल संख्या 1045 हो गई हैं. जबकि यहाँ पर 24 घंटे के भीतर 5 मरीजों की मौत के मामले सामने आए है. साथ पर कुल आंकड़ा 71 तक पहुँच गया है.

उल्हानगर मनपा में 52 मरीज मिले है और इस प्रकार कुल मरीजों की संख्या 1056 हो गई हैं. जबकि यहाँ पर दो मरीज के मौत का मामला सामने  आया है जोकि राहत की बात है लेकिन यहाँ पर अब तक कुल 32 मरीजों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है. इसी प्रकार बदलापूर नगर परिषद में 25 मरीज के साथ कुल संख्या 552 हो गई है. और दो मृतकों के साथ मृतक मरीजों का कुल आकड़ा 13 तक पहुँच गया है.  

 इसी तरह अंबरनाथ में 19 नए मरीज कोरोना के मिले है और यहां का कुल आंकड़ा 1039 तक पहुंच गया है. यहाँ पर रविवार को पांच की मौत के साथ कुल मृतकों का आकड़ा 29 हो गया है. जबकि ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. यहाँ पर 49 नए मरीज मिले है और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 859 हो गई है. जबकि तीन लोगों की मौत के साथ मृतकों की कुल संख्या 27 हो गई है.