MIDC को नहीं मिला टाउनशिप का दर्जा

  • उद्योगपतियों की उम्मीदों पर फिरा पानी
  • उपमुख्यमंत्री ने कहा-अभी नहीं लिया कोई निर्णय

Loading

नवी मुंबई. विगत कई वर्षों से ठाणे-बेलापुर (Thane-Belapur) और तलोजा एमआईडीसी (Taloja MIDC) के कंपनी मालिकों द्वारा इन दोनों क्षेत्रों को स्वतंत्र टाउनशीप (Township) घोषित करने की मांग जारी है। राज्य सरकार के इस मामले में अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। इस बात की जानकारी मिलने पर स्वतंत्र टाउनशिप की उम्मीद लगाए बैठे कंपनी मालिकों की उम्मीदों पर पानी फिर गया।

गौरतलब है कि  गुरुवार को राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार  (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) नवी मुंबई के दौरे पर आए थे। अपने इस दौरे के दौरान उन्होंने सीबीडी स्थित सिडको भवन में सिडको, एमआईडीसी और पुलिस के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक के दौरान उपमुख्यमंत्री में बताया कि एमआईडीसी को स्वातंत्र्य टाऊनशिप बनाने की मांग उद्योगपतियों द्वारा की जा रही है, लेकिन इस मामले में सरकार द्वारा अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने  एमआईडीसी के भूखंडों पर होने वाले अवैध कब्जा रोकने के लिए खाली भूखंडों पर पेड़ लगाने का निर्देश एमआईडीसी के अधिकारियों को दिया।

बियर बार पर कठोर कार्रवाई करने का आदेश

नवी मुंबई की कानून व्यवस्था की जानकारी लेने के लिए उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने नवी मुंबई के पुलिस कमिश्नर विपिन कुमार सिंह के साथ बैठक की, इस बैठक के दौरान उपमुख्यमंत्री ने  महिलाओं के साथ हो रही अत्याचार की घटनाओं को गंभीर मामला बताया। नवी मुंबई में कानून व्यवस्था बनी रहे इसके लिए उन्होंने पुलिस कमिश्नर को सप्ताह में एक दिन नागरिकों से मिलने के निर्देश दिया। इसके साथ ही नवी मुंबई में नियमों का पालन नहीं करने वाले बियर बार पर कठोर कार्रवाई करने का आदेश पुलिस कमिश्नर को दिया।