एमआईडीसी में पाइपलाइन फूटने से लाखों लीटर पानी बर्बाद, आसपास के घरों में भरा पानी

    कल्याण: कल्याण पूर्व (Kalyan East) में जहां आए दिन पानी (Water) के लिए मोर्चा और आंदोलन किए जा रहे हैं, वहीं कल्याण शील रोड (Kalyan Sheel Road) पर डोंबिवली पूर्व (Dombivli East) एमआईडीसी (MIDC) में पाइपलाइन (Pipelilne) फूटने की वजह से लाखों लीटर पानी बर्बाद हो गया। पाइपलाइन फूटने की वजह से सड़कों पर बाढ़ की तरह पानी बह रहा था। इतना ही नहीं आसपास के कई घरों में पानी भरने से स्थानीय लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

    मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को कल्याण शील रोड पर चिंतामणि होटल के पास अचानक एमआईडीसी की पाइपलाइन फूट गई जिससे लाखों लीटर पानी बर्बाद हो गया। सड़कों पर पानी बहने लगा और आसपास के कई घरों में पानी भर गया। 

    नहीं किया जा रहा सही ढंग से मरम्मत का कार्य

    बताया जाता है कि अब तक इस एरिया में 4 से 5 बार पाइपलाइन फूट चुकी है, लेकिन एमआईडीसी प्रशासन द्वारा मरम्मत कार्य सही ढंग से नहीं किया जा रहा है।  जिससे लोगों को बार-बार परेशानी का सामना करना पड़ता है। कल्याण ग्रामीण के दावड़ी और मानपाड़ा आदि क्षेत्र में  जहां एक ओर  लोग पानी के लिए तरस रहे हैं और दूसरी ओर लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है।

    मरम्मत का कार्य हुआ पूरा

    उधर, महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) के कल्याण फाटा स्थित चिंतामणि होटल के पास पाइपलाइन की मरम्मत का काम शनिवार सुबह करीब 10 बजे पूरा कर लिया गया। इस काम से आखिरकार पिछले 15 से 18 घंटे तक पानी की कमी से जूझ रहे कलवा और मुंब्रा वासियों को पानी नसीब हो पाया है। गौरतलब है कि नवंबर महीने में पहली बार यह पाइपलाइन फूटी है, जबकि अक्टूबर में करीब दो से तीन बार पाइपलाइन फूट चुकी है। जिसके कारण आए दिन घट रही इस घटनाओं से कलवा-मुंब्रा और दिवा क्षेत्र पानी की किल्लत से जूझते नजर आ रहे हैं।