विधायक डॉ. बालाजी किणिकर ने उल्हासनगर महानगरपालिका के कमिश्नर से मुलाकात कर क्षेत्र की समस्याओं पर चर्चा की

    Loading

    उल्हासनगर : महानगरपालिका क्षेत्र (Municipal Corporation Area) की विविध जनसमस्याओं का समाधान किए जाने के मुद्दे को लेकर विधायक डॉ. बालाजी किणीकर (MLA Dr. Balaji Kinikar) के नेतृत्व में शिंदे गुट की शिवसेना के एक प्रतिनिधि मंडल ने महानगरपालिका के कमिश्नर अजीज शेख (Commissioner Aziz Shaikh) से मुलाकात की।  

    महानगरपालिका मुख्यालय में आयोजित ऊक्त बैठक में विधायक डॉ. बालाजी किणीकर के अलावा शहर प्रमुख राजेंद्र सिंह भुल्लर उर्फ महाराज, रमेश चव्हाण, पूर्व वरिष्ठ नगरसेवक राजेंद्र चौधरी, कुलवंत सिंह सोहता, नाना बागुल, बाला श्रीखंडे आदि भी उपस्थित थे और चर्चा में अपने सुझाव दिए। शहर में पानी सप्लाई करने वाले शहाड पंपिंग स्टेशन से एमआईडीसी द्वारा हो रही अनियमित जलापूर्ति की बात विधायक डॉ. बालाजी किणीकर ने कमिश्नर के ध्यान में लाकर दी और महानगरपालिका के माध्यम से पंपिंग स्टेशन में कर्मचारियों की नियुक्ति का सुझाव दिया। इसके अलावा शहर की विभिन्न मांगों की ओर आयुक्त का ध्यान आकृष्ट कराया गया। 

    इसी तरह अगले महीने महाशिवरात्रि का पर्व है त्यौहार से पहले श्रद्धालुओं की सुविधा दर्शन के लिए आते है, इसलिए मंदिर की तरफ जाने वाली सड़कों पर के गड्डों को भरे जाने और उल्हासनगर-4 के सुभाष टेकड़ी परिसर में भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की आदमकद प्रतिमा स्थापित करना, उल्हासनगर-5 स्थित निजधाम आश्रम और भू अभिलेख कार्यालय के समीप अनुपयोगी सरकारी परिसर में एमपीएससी और यूपीएससी परीक्षा में सम्मिलित होने के इच्छुक छात्र-छात्राओं के लिए प्रतियोगी परीक्षा केंद्र की स्थापना की सलाह दी।

    साथ ही सभी सिंधी भाइयों का श्रद्धास्थान पूज्य चलिया साहेब मंदिर जिसमें देश भर से श्रद्धालु और पर्यटक में आते है उन्हें आवास उपलब्ध कराने के साथ-साथ सिंधु संस्कृति से अवगत कराने के उद्देश्य से लालचक्की क्षेत्र में बैरक संख्या 2108 के बगल में सरकार के खुले स्थान में “सिंधु भवन और यात्री निवास” का निर्माण कराने की मांग की। इसके अलावा मांग की गई कि शहर की मुख्य सड़कों का कांक्रिटीकरण किया जाए। तदनुसार, महाराष्ट्र स्वर्ण जयंती नगरोत्थान महभियान जिला स्तरीय योजना के तहत इस प्रस्ताव के अनुसार बजट तत्काल प्रस्तुत करने के संबंध में उल्हासनगर महानगरपालिका कमिश्नर के साथ भी विस्तृत चर्चा की गई है।