MNS विधायक राजू पाटिल ने KDMC कमिश्नर के साथ डोंबिवली स्टेशन परिसर की समस्याओं पर चर्चा की

Loading

कल्याण : डोंबिवली रेलवे स्टेशन क्षेत्र (Dombivli Railway Station Area) में फेरीवालों के अतिक्रमण से राहगीरों और नागरिकों को भारी परेशानी हो रही है। साथ ही रिक्शा चलाने की योजना सही नहीं है। इस संबंध में मनसे विधायक राजू पाटिल (MLA Raju Patil) ने कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका कमिश्नर डॉ.भाऊसाहेब डांगडे (Kalyan-Dombivli Municipal Commissioner Dr.Bhausaheb Dangde) से मुलाकात की और क्षेत्र को फेरीवालों से मुक्त करने की मांग की हैं। साथ ही पलावा के फ्लैट धारकों को भारी संपति कर में रिहायत देने की मांग की हैं। 

इस अवसर मनसे ने कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका को 15 दिन का समय दिया है और मनसे विधायक राजू पाटिल ने चेतावनी दी है कि वे अन्यथा विरोध प्रदर्शन करेंगे, मनसे विधायक राजू पाटिल ने कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका कमिश्नर डॉ.भाऊसाहेब डांगडे को सुझाव दिया कि यदि यह क्षेत्र फेरीवालों से मुक्त हो जाए तो वहां तीन से चार रिक्शा स्टैंड स्थापित किए जा सकते हैं और हर तरफ के लिए रिक्शा चल सकते हैं। कोपर रेलवे ट्रैक और मानकोली पुल के नीचे रेत के बहाव से पुलों और रेलवे ट्रैक को खतरा बढ़ गया है। किसी दुर्घटना के बाद क्या प्रशासन जागेगा यह सवाल उठाते हुए मनसे विधायक ने कहा कि बालू खनन को लेकर क्या कदम उठाए जा रहे हैं। 

संपत्ति कर में 66 प्रतिशत की छूट देने का आश्वासन

सरकार द्वारा अनुमोदित एकीकृत बस्तियों में फ्लैट मालिकों को सरकार के निर्णय के अनुसार संपत्ति कर में राहत मिलनी चाहिए, जिला परिषद खोनी के अंतर्गत आने वाले पलावा में फ्लैट मालिकों को संपत्ति कर में 66 प्रतिशत की छूट देने का आदेश जारी किया गया। लेकिन केडीएमसी के पलावा में फ्लैट मालिकों को अभी भी ‘पीसीएमए’ एजेंसी और केडीएमसी को दोगुना टैक्स देना पड़ रहा है। राजू पाटिल ने बताया कि इस समस्या को लेकर भी केडीएमसी कमिश्नर डॉ. भाऊसाहेब डांगडे से मिले और उनके ध्यान में इस समस्या को लाया। जिसके बाद कमिश्नर ने फ्लैट मालिकों को संपत्ति कर में 66 प्रतिशत की छूट देने का आश्वासन दिया। लेकिन यह छूट अभी तक लागू नहीं हुई है। इसलिए जब तक यह टैक्स राहत नहीं मिलती है, उन्होंने पलावा की जनता से प्रॉपर्टी टैक्स नहीं भरने की अपील की है।