Aadharwadi Jail

    कल्याण.  कल्याण (Kalyan) की आधारवाड़ी जेल (Aadharwadi Jail)में मोबाइल फोन (Mobile Phone) और इलेक्ट्रॉनिक सामान मिलने से खलबली मच गई है।  हालांकि अभी ये खुलासा नहीं हुआ है कि मोबाइल फोन किस कैदी (Prisoner) का है और जेल में कैसे आया।  स्थानीय पुलिस (Police) मामला दर्ज कर घटना की जांच में जुट गई हैं।  बताया जाता है कि मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जेल में स्थित शौचालय के पास रखे एक ड्रम से बरामद हुआ है। 

    मोबाइल फोन औऱ  इलेक्ट्रॉनिक समान मिलने की इस घटना के बाद जेल में खलबली मची हुई है। अब सवाल यह खड़ा हो गया है कि जेल के अंदर यह मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आया कैसे? यह जांच का विषय है।  

    खड़गपाड़ा पुलिस कर रही मामले की जांच

    गौरतलब है कि आधारवाड़ी जेल से कैदियों का फरार होना और जेल के भीतर मोबाइल फोन पकड़ा जाना कोई नई बात नहीं है।  इसके पहले इस जेल से दर्जनों कैदी फरार हो चुके हैं।  इसके अलावा जेल के बाथरूम में कैदी आत्महत्या तक कर चुके हैं।  राज्यभर में आधारवाड़ी जेल की एक अलग पहचान बन गई  है। जेल के अंदर दो गुटों में मारपीट, कैदियों का फरार होना, शौचालय में सुसाइड करना और मोबाइल फोन का बरामद होने जैसी दर्जनों वारदात हो चुकी हैं, जो जेल प्रसाशन की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करता हैं।   यह  जेल प्रशासन के लिए चिंता का विषय है।  फिलहाल इस मामले में कल्याण की खड़गपाड़ा पुलिस मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच में जुट गई है।