KDMC मुख्यालय परिसर में जागरूक नागरिक संगठन का आंदोलन, जानें क्या है मामला

    Loading

    कल्याण : आम नागरिकों (Common Citizens) की मांगों को लेकर जहां पिछले कई दिनों से आवकार नगर संघ (Awakar Nagar Sangh) की ओर से आंदोलन (Protest) जारी है। वहीं प्रशासन प्रदर्शनकारियों को भुला रहा है। इसको लेकर संगठन की ओर से सीधे कमिश्नर हॉल के बाहर धरना (Strike) दिया गया। हालांकि सोमवार को आंदोलनकारियों को प्रवेश द्वार के बाहर ही रोक दिया गया। जबकि मंगलवार को आंदोलनकारियों ने मुख्यालय परिसर में धावा बोल दिया। लेकिन जैसे ही उन्हें इमारत के प्रवेश द्वार पर रोका गया। उन्होंने खुद को प्रवेश द्वार के सामने खड़ा कर लिया। संगठन की कुछ महिला कार्यकर्ता कमिश्नर के हॉल से बाहर निकलीं और हॉल में घुसने की कोशिश की जब सुरक्षा गार्डों ने उन्हें रोक दिया और उन्हें मुख्यालय भवन से बाहर ले आए। इससे आक्रोशित प्रदर्शनकारी सुरक्षा गार्ड के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए बाजार पुलिस स्टेशन पहुंचे। 

    आम नागरिकों के लिए टिटवाला में आरक्षित भूखंड पर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की साइट को कब्जे में लेना। बिल्डरों की तरह आम नागरिकों को भी प्रॉपर्टी टैक्स से छूट मिलनी चाहिए। आधारवाड़ी डंपिंग ग्राउंड को बंद करना। पिछले कुछ दिनों से श्रीनिवास घाणेकर के नेतृत्व में जागरूक नागरिक संघ विभिन्न परियोजनाओं में प्रभावित नागरिकों के पुनर्वास जैसी कुछ मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहा है। हालांकि, आंदोलनकारी के आश्वासन पर बुलाए गए नगर निगम प्रशासन की ओर से इनमें से किसी भी मुद्दे को हल करने का कोई प्रयास नहीं होने पर संगठन को सोमवार से कमिश्नर हॉल के बाहर धरना शुरू करने की चेतावनी दी गई थी। 

    इस कारण सुरक्षा गार्डों ने उन्हें प्रवेश द्वार पर ही रोकने का प्रयास किया। आज इन प्रदर्शनकारियों को नगर निगम मुख्यालय भवन के परिसर में रोक दिया गया। संगठन की ओर से कुछ महिला कार्यकर्ता कमिश्नर हॉल के बाहर पहुंच गई। जब उसे पता चला कि हॉल में कोई कमिश्नर नहीं है तो वह चिल्लाया और सुरक्षा गार्डों ने उसे बाहर निकाला। हालाँकि, जागरूक नागरिक संघ के पदाधिकारियों ने विरोध करने वाले सुरक्षा गार्ड के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए बाजार पुलिस स्टेशन की ओर मार्च किया और पूछा कि नागरिकों के साथ बैठक के दौरान उन्हें आयुक्त से मिलने की अनुमति क्यों नहीं दी गई।