ठाकरे परिवार के साथ खुलकर सामने आए सांसद राजन विचारे, बैनर और पोस्टर लगाकर दिया सबूत

    Loading

    ठाणे : राज्य में तख्तापलट के बाद अब शिवसेना (Shiv Sena) दो गुटों में बंट चुकी है। वहीं राज्य के नए मुखिया ठाणे शहर से है। मुख्यमंत्री बनने तक जहां ठाणे शहर में शिंदे के समर्थन में बैनर (Banner) और पोस्टर (Poster) लगाने की प्रतियोगिता चल रही थी, ठाणे में ठाकरे परिवार को बैनर और पोस्टर से तड़ीपार ही कर दिया गया था। लेकिन इस बगावत के बाद ठाणे के जांबली नाका में तालाब पाली पर उद्धव ठाकरे के जन्मदिन पर लगा शुभेच्छा बैनर ठाणे करों का ध्यान खींच रहा है। इस बैनर पर लिखा है, ‘हिंदुत्व का तेजोमय वारसा’। दरअसल, यह बैनर ठाणे के सांसद राजन विचारे द्वारा लगाया गया है। आगामी 27 जुलाई को शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) का जन्म दिवस है। जन्मदिन के निमित्त ठाणे शहर के जांबली नाके पर बैनर और पोस्टर सांसद विचारे ने लगाए हैं। सार्वजनिक तौर पर सांसद राजन विचारे (MP Rajan Vichare) ठाणे शहर के पहले ऐसे राजनीतिक चेहरा बने हैं, जो खुलकर ठाकरे परिवार के साथ सामने आए हैं। इसका सबूत उन्होंने बैनर और पोस्टर लगा कर दिया है। 

    ठाणे शहर के मासुंदा तालाब से सटे जांबली नाके पर जो बैनर और पोस्टर लगाए गए हैं, उनमें शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के साथ ही स्वर्गीय मीनाताई ठाकरे, स्व. आनंद दिघे, पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे, रश्मि ठाकरे और युवासेना प्रमुख आदित्य ठाकरे के बैनर और पोस्टर लगे हैं। सांसद राजन विचारे के एक करीबी ने बताया कि शहर के कई भागों में अब तक पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे के जन्मदिन के निमित्त पोस्टर और बैनर लग चुके हैं। आगे भी लगाए जाएंगे।  विचारे की इस पहल को लेकर कई तरह के राजनीतिक कयास लगाए जा रहे हैं। आने वाले दिनों में शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे राजन विचारे को ठाणे जिले में महत्वपूर्ण दायित्व सौंपेंगे। वहीं राजन विचारे ठाकरे परिवार के बैनर और पोस्टर लगाकर इस बात को दर्शा रहा है कि वे किसी भी राजनीतिक दबाव में नहीं है। जबकि शुरू-शुरू में विचारे को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जाती रही थी, लेकिन उन्होंने हर अटकलों पर विराम लगा दिया। 

    शाखा में भी लगा बैनर 

    शिवसेना में बगावत करने के बाद ठाणे के 67 नगरसेवकों में से 66 नगरसेवकों ने शिंदे का समर्थन किया है। जबकि सांसद पत्नी नंदनी विचारे ही एकमात्र नगरसेविका है। जोकि अब तक उद्धव ठाकरे के साथ खड़ी नजर आ रही है। साथ ही शहर और जिले के शिवसेना के अन्य महत्वपूर्ण पदाधिकारियों ने भी शिंदे का समर्थन किया है। लेकिन अब धीरे-धीरे लोग ठाकरे के समर्थन में आगे आते दिखाई दे रहे है। ठाणे महानगरपालिका मुख्यालय के 200 मीटर पर स्थित चंदनवाड़ी शाखा की ओर से शुभकामनाएं देने वाला एक बैनर लगाया गया है। जोकि सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।