MP राजन विचारे ने रेलवे को चेताया, फेरीवालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें अन्यथा करेंगे आंदोलन

    Loading

    ठाणे : ठाणे रेलवे स्टेशन (Thane Railway Station) के फुटब्रिज (Footbridge) पर फेरीवालों (Hawkers) ने 52 वर्षीय महिला की पिटाई कर दी। इस मारपीट के बाद सांसद राजन विचारे (MP Rajan Vichare) ने महानगरपालिका (Municipal Corporation), रेलवे प्रशासन (Railway Administration), रेलवे सुरक्षा बल (Railway Protection Force) और जीआरपी पुलिस (GRP Police) को पत्र लिखकर फेरीवालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कार्रवाई से न करने पर जन आंदोलन की चेतावनी भी दी। साथ ही उन्होंने महानगरपालिका और रेल प्रशासन के बीच समन्वय के लिए इस क्षेत्र में जिम्मेदार अधिकारी के नियुक्ति की भी मांग की। 

    ठाणे रेलवे स्टेशन के रेलवे ब्रिज पर एक फेरीवाले ने कोपरी की रहने वाली 52 वर्षीय महिला के साथ छेड़छाड़ और मारपीट की। इस वजह से ठाणे रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा पर सवाल उठने लगा है। ठाणे रेलवे स्टेशन और उसके आसपास महानगरपालिका, रेलवे सुरक्षा बल, रेलवे पुलिस और स्थानीय पुलिस के अधिकार क्षेत्र में हैं। इन फेरीवालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए संबंधित विभागों द्वारा सीमा विवाद खड़ा किया जाता है और कार्रवाई से बचा जाता है। 

    फेरीवालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग 

    इसलिए, ठाणे के सांसद राजन विचारे ने रेल महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी, महानगरपालिका कमिश्नर अभिजीत बांगर, रेलवे सुरक्षा बल कमिश्नर ऋषि शुक्ला और रेलवे पुलिस कमिश्नर केसर खालिद को पत्र लिखकर फेरीवालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। साथ ही प्रशासन को सीमा विवाद से बाहर निकलने का रास्ता खोजने के लिए एक जिम्मेदार अधिकारी की नियुक्ति करनी चाहिए। ताकि इस संबंध में हॉकर मुक्त रेलवे स्टेशन बनने में मदद मिले। सांसद राजन विचारे ने मांग की है कि इसे ठाणे रेलवे स्टेशन से शुरू किया जाना चाहिए और अन्य स्टेशनों में भी प्रयोग किया जाना चाहिए। साथ ही कार्रवाई टाली जाने पर जन आंदोलन की चेतावनी भी दी है।