today in history March 29 Number of corona patients crosses one thousand in the country

    Loading

    ठाणे : कोरोना मरीजों (Corona Patients) की संख्या में एक बार फिर वृद्धि हो रही है। ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) क्षेत्र में 122 नए कोरोना (Corona) से संक्रमित पाए गए थे और यहाँ पर एक्टिव मरीजों (Active Patients) की संख्या 482 तक पहुँच चुकी है। वहीं ऐसे में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए ठाणे महानगरपालिका ने कोरोना जांच को तेज करने का फैसला किया है। महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा ने शहर में पांच स्थानों पर नये कोरोना जांच केंद्र शुरू करने का आदेश दिया था। महानगरपालिका क्षेत्रों की तुलना में घोड़बंदर और वर्तक नगर क्षेत्रों में मरीजों की संख्या सबसे अधिक है। ये केंद्र बुधवार से शुरू कर दिए गए। इन नए केंद्रों से महानगरपालिका के कुल 36 केंद्रों पर 60 फीसदी आरटी पीसीआर (RT PCR) और 40 फीसदी एंटीजन टेस्ट (Antigen Test) किया जाएगा।

    बता दें कि ठाणे महानगरपालिका क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है और शहर में रोजाना करीब सौ मरीज मिल रहे हैं। जिसे ध्यान में रखकर ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा ने सोमवार को सभी उपायुक्तों और सहायक आयुक्तों की बैठक ली थी। इस बैठक में उन्होंने महानगरपालिका क्षेत्र में विशेषकर घोड़बंदर परिसर में टेस्ट की संख्या बढ़ाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिया था।

    इन जगहों पर शुरू हुआ कोरोना टेस्टिंग सेंटर

    हालांकि ठाणे महानगरपालिका क्षेत्र में 30 स्वास्थ्य केंद्र और कलवा के छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में कोरोना जांच केंद्र हैं। लेकिन इसके अलावा अब पांच नए कोरोना टेस्टिंग सेंटर शुरू कर दिए गए है। जोकि घोड़बंदर रोड परिसर में स्थित पातलीपाड़ा फ्लाईओवर, कैडबरी नाका फ्लाईओवर, ठाणे रेलवे स्टेशन, सैटिस ब्रिज और जिला अस्पताल में कोरोना जांच केंद्र बनाया गया है। घोड़बंदर और वर्तकनगर क्षेत्रों में सबसे अधिक मरीज हैं और परिसर के पास रोगियों के परीक्षण की सुविधा के लिए पातलीपाड़ा और कैडबरी नाका फ्लाईओवर के तहत दो स्थानों पर परीक्षण केंद्र स्थापित किए गए है। साथ ही ठाणे स्टेशन क्षेत्र भीड़भाड़ वाला इलाका होने के कारण यहां दो केंद्र बनाए गए है। महानगरपालिका स्वास्थ्य विभाग के उपायुक्त मनीष जोशी ने बताया कि इसके अलावा जिला सरकारी अस्पताल परिसर में भी एक केंद्र बनाया गया है। ये सभी केंद्र बुधवार से शुरू कर दिए गए। इन नए केंद्रों से महानगरपालिका के 36 केंद्रों पर 60 फीसदी आरटी पीसीआर और 40 फीसदी एंटीजन टेस्ट किए जा रहे है।