साल 2024 तक तैयार होगा नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट

    नवी मुंबई. अब तक पनवेल (Panvel) के पास निर्माणाधीन नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Navi Mumbai International Airport) के साल 2022 में तैयार होने की संभावना व्यक्त की जा रही थी, लेकिन अब यह एयरपोर्ट साल 2024 में बनकर तैयार होगा। यह बात राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) की सिडको (CIDCO) में बैठक होने के बाद सामने आई है।

    गौरतलब है कि गुरुवार को राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार सिडको की विभिन्न योजनाओं की जानकारी लेने के लिए सीबीडी (CBD) स्थित भवन में आए थे। इस बैठक के दौरान उन्होंने ने सिडको के एमडी संजय मुखर्जी से एयरपोर्ट के बारे में चर्चा की। इस चर्चा के दौरान उपमुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट का काम साल 2024 तक पूरा करने का निर्देश दिया। इससे स्पष्ट होता है कि नई मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अब साल 2024 में ही फ्लाइट उड़ान भरेगी।

    सिडको के अध्यक्ष पद का पेच कायम 

    राज्य के धनवान महामंडलों में सिडको का समावेश है, इसी वजह से इस महामंडल का अध्यक्ष बनाने की होड़ सत्ता पक्ष लोगों में लगी रहती है। मौजूदा समय में सिडको का अध्यक्ष पद खाली है। गुरुवार को मीडिया से बातचीत करने के दौरान उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने एसटी महामंडल का हवाला देते हुए कहा कि जिसके पास विभाग है, वह भी अध्यक्ष बन सकता है। उपमुख्यमंत्री द्वारा व्यक्त किए गए इस विचार उनकी के बाद से सिडको के अध्यक्ष पद का मामला और पेचीदा बन सकता है।