Mumbai NCB

Loading

मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की मुंबई इकाई ने मादक पदार्थ (Drugs) के एक अंतर-राज्यीय गैंग (Inter-State Gang) का भंडाफोड़ किया और महाराष्ट्र में ठाणे जिले से 4.5 करोड़ रुपए की मेफेड्रोन जब्त की। एनसीबी के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि रविवार को मादक पदार्थ जब्त किए जाने के बाद गिरोह के सरगना तथा दो अन्य लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया गया। एनसीबी ने 36 लाख रुपए नकद और 7.8 लाख रुपए का सोना भी जब्त किया।  

एनसीबी को सूचना मिली थी कि यह गिरोह ठाणे इलाके से काम कर रहा है और अन्य राज्यों से खरीदी गयी मेफेड्रोन की मुंबई, ठाणे और पड़ोसी इलाकों में आपूर्ति की जा रही है। इस सूचना के आधार पर खुफिया तंत्र को सक्रिय किया गया। अधिकारी ने बताया कि रविवार को एनसीबी अधिकारियों ने ठाणे के भिवंडी इलाके में एक योजना बनाई और पी.एस. वीर तथा रोहन के. नामक व्यक्ति को मादक पदार्थ खरीदते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। एनसीबी को उनके पास से दो किलोग्राम मेफेड्रोन मिली। पूछताछ में उन्होंने अपने आपूर्तिकर्ता आईजीएन अंसारी का नाम बताया।

भिवंड़ी से हुई गिरफ्तारी

एनसीबी अधिकारी ने बताया कि इसके बाद एक दल ने अंसारी को भिवंडी में उसके घर से पकड़ लिया और वहां से 36 लाख रुपये नकद तथा 7.8 लाख रुपए का सोना जब्त किया। अंसारी ने बताया कि नकदी और अन्य कीमती सामान मादक पदार्थ की बिक्री से मिले हैं। पूछताछ के दौरान एनसीबी को पता चला कि अंसारी पिछले पांच-छह साल से मादक पदार्थ के कारोबार में शामिल है। मामले की जांच की जा रही है। (एजेंसी इनपुट के साथ)