NCP dharna against the central government due to rising fuel inflation – Front

    Loading

    कल्याण : कल्याण जिला राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस  (Kalyan District Nationalist Youth Congress) ने ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को एक ट्रॉफी भेंट की है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) (एनसीपी) ने महंगाई के खिलाफ आक्रामक रुख करते हुए एनसीपी जिलाध्यक्ष सुधीर पाटिल के नेतृत्व में कल्याण में तहसीलदार के कार्यालय पर विशाल मोर्चा ले जाकर  धरना किया, केंद्र सरकार के खिलाफ किए गए विरोध आंदोलन में एनसीपी  के जिला कार्यकारी अध्यक्ष वंडारसेठ पाटिल, महिला जिलाध्यक्ष सारिका गायकवाड़, प्रदेश पदाधिकारी प्रकाश तरे, संदीप देसाई, योगेश माली, श्याम अवारे, प्रशांत नागरकर सहित भारी संख्या में एनसीपी पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

    बढ़ती महंगाई को कम करने की मुद्दे के साथ केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार सत्ता में आई। लेकिन जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है, महंगाई कम करने की बजाय पेट्रोल, डीजल और गैस सिलेंडर के दाम दिन-ब-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं।  पेट्रोल और डीजल की कीमतें 100 का आंकड़ा पार कर चुकी हैं और घरेलू गैस सिलेंडर 1,000 के आंकड़ा पर पहुंच चुका  हैं।  इन सबने आम नागरिकों की कमर तोड़ दी है और बढ़ती महंगाई के बीच घर कैसे चलाया जाए यह सवाल गृहणियों को  सता रहा है। पिछले दो सालों में लॉकडाउन के कारण कई लोगों की नौकरी चली गई है और लोग महंगाई की मार झेल रहे हैं।

    केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

    इन सबके विरोध में एनसीपी यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुधीर पाटिल के नेतृत्व में कल्याण में विरोध प्रदर्शन आंदोलन किया गया। कल्याण पश्चिम में एनसीपी  जिला केंद्रीय कार्यालय से बैलगाड़ी पर शुरू हुआ मोर्चा छत्रपति शिवाजी महाराज चौक, स्टेशन रोड से होते हुए  तहसीलदार के कार्यालय तक पहुंचा।  इस दौरान एनसीपी कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार कार्यालय के बाहर धरना दिया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।  इसके बाद तहसीलदार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेंट करने के लिए  ट्रॉफी दी गई।

    किसानों को कुचलने का प्रयास 

    तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार को बार-बार ज्ञापन देने के बाद भी केंद्र सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ने के कारण युवा एनसीपी ने तहसीलदार के माध्यम से  मोदी को महंगाई की ट्रॉफी दी है। एनसीपी  युवा जिला अध्यक्ष सुधीर वंडारसेठ  पाटिल ने कहा कि, यह सरकार लोकतांत्रिक सरकार नहीं बल्कि तानाशाही सरकार है। इसलिए ईंधन की कीमतें बढ़ाई जा रही हैं सरकार पिछले एक साल से धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों को कुचलने का प्रयास कर रही है।  एनसीपी  युवा जिलाध्यक्ष सुधीर पाटिल ने चेतावनी दी है कि जब तक महंगाई कम नहीं हो जाती और लोगों को राहत नहीं मिल जाती तब तक वह सड़कों पर उतर कर इसी तरह विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे।