नव वर्ष सेलिब्रेशन पर नाइट कर्फ्यू का ब्रेक

  • तैयारियां जोरों पर, फॉर्म हाउस बुक

नवी मुंबई. नया साल आने में अब चंद दिन बचे हैं ऐसे में न्यू ईयर के जश्न (New Year celebrations) के लिए लोग अभी से ढाबे, फार्म हाउस (farm house) बुक करने लगे हैं. नवी मुंबई (Navi Mumbai) में कई इलाकों में कुछ लोगों ने घरों और सोसायटियों की छतों पर ही पार्टियों का आयोजन की तैयारी कर ली है.

जबकि कुछ लोगों ने होटल, ढाबे, फार्म हाउस और यहां तक कि खेतों में बने मचानों पर भी नए साल पर जश्न मनाने का इंतजाम कर लिया है. अनेक ठिकानों पर भोजन की मेजवानी तो कहीं डीजे की धूम होने वाली है. हालांकि इस बार कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 infection) के चलते कोरोना का खतरा है और सरकार द्वारा घोषित नाइट कर्फ्यू (Night curfew) के कारण अब जश्न पर और भी कड़ा पहरा रहने वाला है. पुलिस ने नियमों का सख्ती से पालन करते हुए नए साल का सेलिब्रेशन (New Year celebrations) करने का आव्हान किया है. 

100 नंबर पर फोन बिगाड़ सकता है मजा

गौरतलब है कि इस बार नए साल का सेलीब्रेशन कोविड 19 के साए में और नाइट कर्फ्यू के बीच होगा. इसलिए बीते वर्ष की अपेक्षा इस बार की तैयारियां और निर्देश दोनों ही अलग हैं. कोरोना का साया जश्न पर इस कदर हावी है कि पुलिस और सरकार सब सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं. नवी मुंबई जोन 2 के पुलिस उपायुक्त शिवराज पाटिल ने नागरिकों से आव्हान किया है कि वे नए साल की पार्टी के लिए यथा संभव बाहर न निकलें. 31 दिसंबर की रात पुलिस की सघन पेट्रॉलिंग चलने वाली है.

तकलीफ होने पर 100 नंबर पर फोन करने हेल्प ली जा सकती है. डीसीपी पाटिल ने कहा कि नियमों का पालन करते हुए नव वर्ष मनाएं. जाहिर है नए साल पर लोग दारू पार्टियां करते हैं और नशे में धुत होकर गाड़ी चलाते हैं. ऐसे लोगों के लिए पुलिस ने चेतावनी दी है कि अगर कोई नियमों का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.