NMMT

    Loading

    नवी मुंबई. स्कूलों (Schools) और कॉलेजों (Colleges) में पढ़ने वाले विद्यार्थियों (Students) और नागरिकों की सुविधा के लिए नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) के परिवहन उपक्रम एनएमएमटी (NMMT) ने तुर्भे (Turbhe), वाशी (Vashi), सीबीडी (CBD), कोपरखैरने (Koparkhairane) और ऐरोली (Airoli) बस डिपो में पास सेंटर को फिर से शुरू किया है। इन सेंटरों पर रविवार और छुट्टी के दिन को छोड़कर सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक पास देने की शुरुआत की गई है।

    गौरतलब है कि मार्च 2020 में देश भर में कोरोना के संक्रमण ने अपना पैर पसार लिया था, देश के नागरिकों को इस संक्रमण से बचाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा 25 मार्च 2020 लॉकडाउन घोषित किया था, जिसका पालन राज्य सरकार द्वारा भी किया गया, इसके चलते नवी मुंबई महानगरपालिका ने अत्यावश्यक सेवा से जुड़े कर्मचारियों के लिए ही एनएमएमटी की बस सेवा को जारी रखा था, इस वजह से एनएमएमटी ने अपने पास सेंटरों को बंद कर दिया था। कोरोना के संक्रमण के घटने के बाद राज्य सरकार द्वारा 4 अक्टूबर 2021 से स्कूल और कॉलेज को खोलने की अनुमति दी है। स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ रहे विद्यार्थियों और नागरिकों को आवागमन करने में आसानी हो, इसके लिए महानगरपालिका कमिश्नर अभिजीत बांगर के मार्गदर्शन में एनएमएमटी ने अपने पास सेंटरों को फिर से खोल दिया है।

    नागरिक भी ले सकते पास योजना का लाभ

    एनएमएमटी की इस पास योजना का लाभ विद्यार्थियों के अलावा नागरिक भी उठा सकते हैं। इच्छुक लोग एनएमएमटी के तुर्भे, वाशी, सीबीडी, ऐरोली और कोपरखैरणे बस डिपो में शुरू हुए पास सेंटरों से पास ले सकते हैं। इन सभी सेंटरों से मासिक, त्रैमासिक, वार्षिक और अन्य तरह के बस पास विद्यार्थियों और वरिष्ठ नागरिकों को किफायती दर पर पास उपलब्ध कराए गए हैं। इसके साथ ही इन सेंटरों पर दिव्यांगों को मुफ्त में यात्रा करने वाला पास भी जारी किया जा रहा है। इच्छुक लोग इस योजना का लाभ उठाएं, ऐसी अपील महानगरपालिका के परिवहन उपक्रम द्वारा की गई है।