No entry of those without corona vaccine in TMT buses, Municipal Commissioner gave strict order

  • दोनों डोज की पुष्टि करके ही यात्रियों को दी जाए यात्रा की अनुमति

Loading

ठाणे : ओमिक्रोन (Omicron) की पृष्ठभूमि पर ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Commissioner) कमिश्नर (Commissioner) डॉक्टर बिपिन शर्मा (Dr. Bipin Sharma) ने स्वास्थय यंत्रणा का जायजा लिया। इस दौरान कमिश्नर ने  टीकाकरण के साथ आरटीपीसीआर और एंटीजन टेस्ट बढ़ाने और परिवहन (टीएमटी) की बसों में दोनों डोज लेने वाले यात्रियों को ही चढ़ने देने का निर्देश अधिकारीयों को दिया। 

 गुरुवार को महानगरपालिका मुख्यालय में हुई बैठक में अतिरिक्त आयुक्त संदीप मालवी, संजय हेरवाडे, उपायुक्त मनीष जोशी,अशोक बुरपल्ले, मारुती खोडके, ज्ञानेश्वर ढेरे, वर्षा दीक्षित,अश्विनी वाघमले, नगर अभियंता अर्जुन अहिरे, चिकित्सा स्वास्थय अधिकारी डॉ.भीमराव जाधव, सभी प्रभाग समिती के सहायक आयुक्त और  स्वास्थय अधिकारी मौजूद थे। कमिश्नर ने महानगरपालिका के पार्किंग प्लाजा कोविड अस्पताल में आवश्यक दवाएं, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सहित अन्य चिकित्सा सुविधाओं के साथ पर्याप्त एंबुलेंस को तैयार रखने का निर्देश दिया। कमिश्नर ने विदेश से आने वाले नागरिकों के दैनिक संपर्क में रहने,आरटी पीसीआर टेस्ट करने, क्वारंटीन करने और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का अभियान चलाने का निर्देश दिया।

मास्क का उपयोग नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त दंडात्मक कार्रवाई करने और शहर के प्रमुख बाजारों में कामगारों और श्रमिकों का टीकाकरण पूरा हुआ है या नहीं इस बारे में जानकारी इकठा करने का आदेश दिया है। महानगरपालिका परिवहन सेवा की बसों में बढ़ती यात्रियों की संख्या के मद्देनजर ठाणे स्टेशन सैटिस, लोकमान्य नगर,वागले इस्टेट, कलवा इत्यादि स्थानों पर टीकाकरण प्रमाण पत्र की जांच के बाद ही यात्रियों को छोड़ने का आदेश दिया गया है।