Omicron Updates : Two new Omicron cases reported in Telangana amid tension of coronavirus in India
File Photo

    बदलापुर : कल्याण (Kalyan) और भिवंडी (Bhiwandi) के बाद ओमिक्रोन (Omicron) ने गुरुवार देर रात बदलापूर शहर (Badlapur City) में भी  प्रवेश कर लिया है। पीड़ित बदलापूर निवासी है और वह पुलिस महकमे में कार्यरत है। पीड़ित की मुंबई में संपन्न शीतकालीन अधिवेशन (winter session)के दौरान ड्यूटी थी। 25 दिसंबर को ही मुंबई में सबंधित पुलिस कर्मचारी की पॉजिटिव रिपोर्ट आ गई थी लेकिन मुंबई हेल्थ डिपार्टमेंट ने 5 दिन बाद स्थानीय नगर पालिका को इसकी सूचना दी। ओमिक्रोन पॉजिटिव को स्थानीय गौरी कोविड अस्पताल में इलाज के  लिए भर्ती किया गया है।

    कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए बदलापुर, अंबरनाथ नगर पालिका प्रशासन ने एक बार फिर से अपनी तैयारियां प्रारंभ कर दी है। पुलिस कर्मचारी की तबियत स्थिर बताई जा रही है। ओमिक्रोन मरीज बदलापूर पूर्व के शिवाजी नगर भाग का निवासी है। इस संदर्भ में  कुलगांव -बदलापूर नगर पालिका के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.  राजेश अंकुश ने बताया कि पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने के तत्काल ही  हेल्थ विभाग की टीम पीड़ित के घर पहुंची और मरीज पुलिस कर्मी को नगर पालिका के कोविड अस्पताल में भर्ती किया।

    स्थानीय नपा से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 

    ओमिक्रोन मरीज का जहां घर है उस परिसर को कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव कराया गया है और पीड़ित के परिवार के अन्य सदस्यों की भी स्वास्थ्य की जांच कराने की प्रक्रिया की गई है साथ ही वह किन किन लोंगो के संपर्क में आया है इसकी भी जानकारी एकत्रित की जा रही है। 

    वहीं  नगर परिषद  की ओर से शहर वासियों से अपील की गई है कि उक्त खतरे को लेकर लोगों को खुद से भी सावधानियां बरतनी चाहिए।  सार्वजनिक स्थानों पर जाने से पहले मास्क के उपयोग करें और सुरक्षित अंतर बनाए रखने की कोशिश करें। इसी प्रकार अंबरनाथ नगर पालिका भी कोरोना पर नियंत्रण को लेकर गंभीर है।