Abhijit Bangar

    Loading

    ठाणे: ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर अभिजीत बांगर (Thane Municipal Commissioner Abhijit Bangar) ने स्वास्थ्य विभाग (TMC Health Department) को आदेश देते हुए कहा है कि ठाणे महानगरपालिका (TMC) अस्पतालों में आने वाले मरीजों की हालत गंभीर होने पर उन्हें महानगरपालिका के ही एंबुलेंस से किसी भी अस्पताल में भेजा जाएगा और इसके लिए किसी भी प्रकार का शुल्क मरीज और उसके परिजनों से नहीं लिया जाएगा। कमिश्नर के इस निर्णय से महानगरपालिका के अस्पतालों की एंबुलेंस ऑन ड्यूटी रहेगी और मरीजों (Patients) को बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिल सकेगी।  

    ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर अभिजीत बांगर ने हाल में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी।  जिसमें स्वास्थ्य सुविधा को और कैसे मजबूत बनाया जाए इस पर जोर दिया गया। इस मौके पर कमिश्नर बांगर ने बताया कि महानगरपालिका ने ठाणे में 12 से 18 आयु वर्ग के 100 प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण का लक्ष्य निश्चित किया हैं।  दीपावली की छुट्टी के बाद कमिश्नर ने विद्यालय अनुसार टीम बनाकर इस आयु वर्ग का टीकाकरण जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिया है।  

    सीआर वाडिया अस्पताल में जल्द शुरू होगा लैब

    ठाणे शहर को एक और केंद्रीय पैथोलॉजी लैब की जरूरत है इसलिए सीआर वाडिया अस्पताल में लैब के काम को तत्काल प्राथमिकता से शुरू करने का निर्देश उन्होंने अधिकारियों को दिया है। कमिश्नर ने कहा कि महानगरपालिका के सभी 30 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, हमारे सभी क्लीनिक सैंपल लेकर इस पैथोलॉजी लैब में जांच के लिए आएंगे। वहीं उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को शहर ने कितने मरीज आते हैं और उनका इलाज कैसा चल रहा है, इसकी रिपोर्ट भी देने का निर्देश दिया है।  साथ ही कमिश्नर ने स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों को विश्वास दिलाया है कि स्वास्थ्य विभाग को किसी भी प्रकार से निधि की कमी नहीं होगी।