चौरी छिनैती के 62 मामलों से बरामद 31 लाख 69 हजार रुपए के सामान पुलिस ने नागरिकों को लौटाए

    Loading

    उल्हासनगर : पुलिस महकमे ने भी स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव चोरी (Stolen) का बरामद (Recovered) किया हुआ सामान लोगों को लौटाकर (Returned) मनाया। मंगलवार को एक कार्यक्रम के माध्यम पुलिस उपायुक्त प्रशांत मोहिते ने परिमंडल 4 में विविध 62 अपराधों में पुलिस द्वारा बरामद किए तकरीबन 31 लाख 69 हजार रुपए की राशि के सामान उनके मालिकों को लौटाए।  

    इसमें सेंट्रल पुलिस स्टेशन के कार्यक्षेत्र की एक मोबाइल दुकान से चोरी हुए करीब 18 लाख रुपए के महंगे मोबाइल फोन भी इसमें शामिल है। अमृत ​​महोत्सव के अवसर पर पुलिस उपायुक्त प्रशांत मोहिते ने पुलिस कमिश्नर जयजीत सिंह, संयुक्त पुलिस आयुक्त दत्तात्रेय कराले, अपर पुलिस आयुक्त पूर्वी क्षेत्रीय संभाग दत्तात्रेय शिंदे के मार्गदर्शन में मंगलवार की शाम को टाउन हॉल में सामान स्थानांतरण कार्यक्रम का आयोजन किया था। 

    6 घटनाओं की जांच पूरी की 

    इस कार्यक्रम में सहायक पुलिस आयुक्त जगदीश सातव के मार्गदर्शन में बदलापुर पूर्व पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस श्रीकांत सोंडे ने दो मामलों में दस हजार रुपए, बदलापुर पश्चिम पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दत्ता गावडे की टीम ने दो चोरी के मामले उजाकर करते हुए चोरों को पकड़ने में सफलता अर्जित की और 35 हजार रुपए के माल हासिल किया, शिवाजीनगर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मधुकर भोगे की टीम ने 6 घटनाओं की जांच पूरी की और पकड़े गए आरोपियों से 2 लाख 45 हजार रुपए के सामान बरामद किए थे यह सब जिनके थे उन्हें लौटाए गए। 

    इसी प्रकार हिल लाइन पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रणजित डेरे की टीम ने 6 मामलों के आरोपियों को पकड़ा और इनके पास से 44 हजार रुपए और अंबरनाथ पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजेंद्र कोते की विशेष पथक ने दो चोरी की घटनाए उजाकर करते हुए 55 हजार रुपए के मोबाइल लौटाए। वहीं उल्हासनगर के एसीपी मोतीचंद राठौड़ के मातहत आने वाले हिललाइन, सेंट्रल, विठ्ठलवाडी और उल्हासनगर पुलिस द्वारा चोरों से बरामद मोबाइल लौटाए।