Political banner will have to be put up at the bus stop, TMT administration will take action

    ठाणे. ठाणे महानगर पालिका (Thane Municipal Corporation) के अंतर्गत आने वाले ठाणे परिवहन प्रशासन (Thane Transport Administration) (टीएमटी) के बस स्टॉपों (Bus Stop) पर अब बैनर बाजी और होर्डिंग (Hoarding) लगाना भारी पड़ने वाला है। क्योंकि ठाणे परिवहन प्रशासन ने इस पर लगाम लगाते हुए कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। साथ ही परिवहन प्रशासन ने अपने सभी बस स्टॉपों पर एक आधिकारिक बैनर पर नोटिस लगाकर ‘चमकेश’ बैनर बाजों को आगाह भी किया है।

    स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत शहर के लाल-काले लोहे के बस स्टॉप अब धीरे-धीरे कम हो रहे है और अब इसकी जगह पर स्टेलनेस स्टील के बस स्टॉप बनाये जा रहे है। आकर्षक दिखने वाले इन बस स्टॉपों पर विज्ञापन के माध्यम से मिलने वाली आय से इन बस स्टॉपों की देखभाल और निगरानी की जाती है। लेकिन पिछले कुछ वर्षों से ‘स्मार्ट ठाणे’ के रूप में पहचाने जाने वाले ठाणे शहर के इन बस स्टॉपों पर राजनितिक दलों के गली-नेताओं ने कब्जा जमा लिया था और अवैध रूप से बैनर और होर्डिंग लगाते दिखाई दे रहे थे। जिससे बस स्टॉपों की सुंदरता भी खराब हो रही थी और परिवहन प्रशासन को विज्ञापन से आने वाले आय से भी हाथ धोना पड़ रहा था।

    बस स्टॉप पर नोटिस चिपकाया गया है

    लेकिन अब इस पर परिवहन प्रशासन ने अंकुश लगाने का निर्णय लिया है। जिसके बाद अब ठाणे महानगरपालिका प्रशासन, ठाणे परिवहन सेवा, संबंधित प्रभाग समिति और पुलिस आयुक्तालय के माध्यम से शहर के प्रत्येक बस स्टॉप पर नोटिस चिपकाया गया है। जिस पर लिखा गया है कि बस स्टॉप ठाणे महानगरपालिका का निजी संपत्ति है। इसलिए इस पर राजनीतिक विज्ञापन, जन्मदिन की शुभेच्छा, हार्दिक स्वागत, शिबीर, श्रद्धांजली जैसे स्वरूप वाले विज्ञापन न लगाए। इसके बावजूद यदि किसी ने बस स्टॉपों की सुंदरता को खराब करने की कोशिश की ओर अवैध रूप से विज्ञापन लगाए तो उसके विरुद्ध न्यायालय के आदेशानुसार कानून कार्रवाई की जाएगी।